केकेआर ने लाहौर लायंस को चार विकेट से हराया

Last Updated 22 Sep 2014 05:05:37 AM IST

कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा के बीच पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने पाकिस्तान की लाहौर लायंस को चार विकेट से हराया.




केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

गंभीर (60) और उथप्पा (46) ने पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी की जिससे केकेआर  ने रविवार को चैंपियंस लीग टी-20 ग्रुप ‘ए’ मैच में तीन गेंद रहते लाहौर लायंस को चार विकेट से शिकस्त दी.

गंभीर ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्पिनर सुनील नरेन ने टीम के लिए दो गेंद में दो विकेट से कुल तीन विकेट हासिल किए. नरेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में महज नौ रन खर्चकर तीन विकेट हासिल किए. लेकिन उमर अकमल की अंत में 40 रन की पारी से लाहौर लायंस ने सात विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.3 ओर में छह विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की. यह आईपीएल चैंपियन की इस प्रारूप में लगातार 11वीं जीत है. गंभीर और उथप्पा की सलामी जोड़ी ने 12.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 100 रन जोड़ लिए थे, कि उथप्पा (34 गेंद में चार चौके और दो छक्के) 13वें ओवर में अदनान रसूल की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए.

इसके बाद केकेआर ने जल्द ही पांच विकेट गंवा दिए. गंभीर तेज गेंदबाज मुस्तफा इकबाल की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 60 रन के लिए 47 गेंद का सामना करते हुए अर्धशतकीय पारी में आठ चौके लगाए.  मानविंदर बिस्ला (छह), यूसुफ पठान (11), रेयान टेन डोएशे (12) और आंद्रे रसेल (एक) जल्द ही पैवेलियन लौट गए. सूर्य कुमार यादव (नाबाद 14) ने अंत में टीम की जीत सुनिश्चित की.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के क्षेत्ररक्षकों के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए लायंस के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्हें दो बार स्टंप आउट किया जा सकता था जबकि आउट होने से पहले एक बार उनका कैच भी छूट गया.

अकमल ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले महज 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के से 40 रन जोड़े. वहाब रियाज (नाबाद 14 रन) के साथ उन्होंने सातवें विकेट के लिए महज 4.3 ओवर में 48 रन जोड़े. नरेन ने उमर सिदिक (दो) और आसिफ रजा (शून्य) को लगातार गेंदों पर पैवेलियन भेजा. 

ब्लिजार्ड के ब्लास्ट से हरिकेंस की जीत
एडन ब्लिार्ड ने (78 रन नाबाद) तूफानी पारी खेलते हुए आस्ट्रेलिया के होबार्ट हरिकेंस को दक्षिण अफ्रीका के केप कोबराज के खिलाफ ग्रुप ‘बी’ मैच में छह विकेट से जबर्दस्त जीत दिला दी. केप कोबराज ने हालांकि छह विकेट पर 184 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन ब्लिजार्ड के ब्लास्ट से हरिकेंस ने 19 ओवर में ही चार विकेट पर 186 रन बनाकर मैच निपटा दिया. ब्लिजार्ड ने चार्ल लेंगवेल्ट के पारी के 19वें ओवर में तीन छक्के जड़कर कोबराज को आखिरी ओवर में जाने का मौका नहीं दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment