चैंपियन्स लीग टी 20: मुंबई की सदर्न एक्सप्रेस पर बड़ी जीत, मुख्य ड्रा में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

Last Updated 15 Sep 2014 05:35:22 AM IST

माइकल हसी और लेंडल सिमन्स के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी से मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका की सदर्न एक्सप्रेस को नौ विकेट से हराया.


माइकल हसी और लेंडल सिमन्स एक दूसरे से हाथ टकराते हुए.

मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका की सदर्न एक्सप्रेस को 22 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर चैंपियंस लीग टी-20 के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी.

रविवार को हुए मैच में हसी ने 40 गेंदों का सामना करके पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. सिमन्स ने शुरू से तीखे तेवर अपनाए और 51 गेंदों पर 76 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल है.

कप्तान किरोन पोलार्ड ने सात गेंद पर नाबाद 20 रन ठोके जिससे मुंबई इंडियंस ने 16.2 ओवर में एक विकेट पर 165 रन बनाकर मैच को एकतरफा बना दिया.

\"\"इससे पहले टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सदर्न एक्सप्रेस ने ऑलराउंडर फारवेज महरूफ की 22 गेंद पर नाबाद 41 रन की तूफानी पारी और एंजेलो परेरा (28) के साथ उनकी 35 गेंदों पर 58 रन की साझेदारी की मदद से छह विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलके ने 30 रन का योगदान दिया. मुंबई ने इस जीत से अपना रन रेट सुधार दिया.

सोमवार विश्राम का दिन है जिसके बाद 16 सितम्बर को मुंबई का सामना नार्दन डिस्ट्रिक्ट से होगा. न्यूजीलैंड की यह टीम दो मैच जीतकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचने की अच्छी स्थिति में दिख रही है.

सदर्न एक्सप्रेस को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. उसे अब अपने आखिरी मैच में लाहौर लायन्स को बड़े अंतर से हराने के साथ ही मुंबई की करारी हार की दुआ भी करनी होगी.

\"\"पिछले मैच में लाहौर लायन्स से हारने के बाद मुंबई की टीम ने बड़ी जीत दर्ज करके रन रेट सुधारने पर ध्यान दिया. सिमन्स और हसी ने इसी उद्देश्य से तेजी से रन बनाए. शुरू में सिमन्स ने रन बनाने का जिम्मा उठाया. उन्होंने महरूफ पर दो चौकों से शुरुआत की और फिर सीकुगे प्रसन्ना की गेंद डीप मिडविकेट पर छक्के लिए भेजी.

हसी ने अगले ओवर में दिलरूवान परेरा पर छक्का लगाया और फिर महरूफ की गेंद भी छह रन के लिए भेजी. सिमन्स ने अर्धशतक पूरा करने के बाद फिर से महरूफ को निशाना बनाया और उनकी लगातार दो गेदों को चार रन के लिए भेजने के बाद इशांत जयरत्ने पर भी दो चौके जड़े. सचित्रा पातिरना की गेंद को छक्के के लिए भेजने के प्रयास में हसी ने डीप स्क्वायर लेग पर कैच थमाया लेकिन तब तक वह अपना काम पूरा कर चुके थे.

पोलार्ड ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होंने पातिरना की अगली गेंद पर छक्का जड़कर अपना खाता खोला और इसी लेग स्पिनर के अगले ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment