चौथा वनडे : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी धोनी सेना

Last Updated 02 Sep 2014 10:44:14 AM IST

भारत पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त के बाद मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वन डे मैच में सीरीज जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगा.


Cook,Mahendra Singh Dhoni (file photo)

बर्मिंघम से मिली जानकारी के अनुसार कार्डिफ में दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 133 रन और फिर कार्डिफ में तीसरे वनडे में छह विकेट की जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

इससे पूर्व ब्रिस्टल में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था.

टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करनेवाली इंग्लैंड की टीम सीमित ओवरों के मैचों में बिलकुल भी लय में नहीं दिख रही है. कप्तान एलेस्टेयर कुक की फिलहाल लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन अब तक दोनों मैचों में वह एलेक्स हेल्स के साथ मिल कर टीम को अर्द्धशतकीय शुरुआत दिला चुके हैं.

कुक की कप्तानी के आलोचकों और यहां तक कि उनके सबसे करीबी समर्थक ग्रीम स्वान का भी मानना का है कि विश्व कप में उन्हें टीम की कप्तानी नहीं करनी चाहिए. कुक के कई फैसलों के कारण टीम को नुकसान उठाना पड़ा है और कई मौकों पर वह प्रभावित करने में नाकाम रहे.

वहीं दूसरी ओर, रोहित शर्मा की उंगली में चोट के कारण भारत की विश्व कप की तैयारियों को धक्का लगा है. ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज से पहले भारत की विदेशी सरजमीं पर यह
आखिरी वनडे सीरीज है.

ऐसे में भारत चाहेगा कि रोहित और शिखर धवन पांचों मैच खेले, लेकिन रोहित जहां चोटिल हैं, वहीं धवन खराब फॉर्म से नहीं उबर सके हैं.
 
टीमें इस प्रकार हैं

भारत : धौनी (कप्तान), धवन, विजय, विराट कोहली, रहाणे, रैना, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, संजू सैमसन, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, मोहित शर्मा, उमेश यादव, शमी, धवल कुलकर्णी और भुवनेश्वर.

इंग्लैंड : कुक (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, गैरी बैलेंस, इयान बेल, जोस बटलर, स्टीवन फिन, हैरी गर्ने,

एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, ईयोन मोर्गन, जो रुट, बेन स्टोक्स, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment