श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर वनडे सीरीज जीती

Last Updated 30 Aug 2014 05:16:13 PM IST

दाम्बुला में खेले गए आखिरी वनडे में श्रीलंका ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया.


तेज गेंदबाज तिसारा परेरा विकेट लेने के बाद एक्शन में.

तेज गेंदबाज तिसारा परेरा ने 34 रन देकर चार विकेट लिये और तिलकरत्ने दिलशान ने नाबाद 50 रन बनाये जिसकी मदद से श्रीलंका ने आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली.

तेज गेंदबाज तिसारा परेरा ने 34 रन देकर चार विकेट लिये और तिलकरत्ने दिलशान ने नाबाद 50 रन बनाये जिसकी मदद से श्रीलंका ने आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली.

धम्मिका प्रसाद ने दो विकेट चटकाये जिसकी मदद से मेजबान ने पाकिस्तान को 102 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 101 रन का लक्ष्य 19वें ओवर में हासिल कर लिया.

\"\"पाकिस्तान के आठ विकेट 26वें ओवर में 81 रन पर गिर गए थे. बारिश के बाद अंपायरों ने मैच 48 ओवर प्रति टीम कर दिया.

श्रीलंका ने इससे पहले टेस्ट श्रृंखला भी 2-0 से जीती थी और छह महीने बाद होने वाले विश्व कप से पहले वनडे श्रृंखला जीतकर पाकिस्तान की परेशानी बढा दी है. पाकिस्तानी टीम 32.1 ओवर में आउट हो गई.

सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और कुमार संगकारा सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद महेला जयवर्धने (26) और दिलशान ने तीसरे विकेट के लिये 41 रन जोड़े.

दिलशान ने शाहिद अफरीदी को चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाई. पाकिस्तान के लिये फवाद आलम ने नाबाद 38 रन बनाये लेकिन आठ बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में भी नाकाम रहे.

श्रीलंकाई सरजमीं पर पाकिस्तान का यह सबसे खराब स्कोर था. इससे पहले उसने 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर 116 रन बनाये थे.

पाकिस्तानी टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन सलामी बल्लेबाज शारजील खान के तीसरे ओवर में धम्मिका प्रसाद की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच आउट होने के बाद टीम झटकों से नहीं उबर सकी.

नुआन कुलशेखरा की जगह शामिल हुए प्रसाद ने फिर अहमद शहजाद को मिड आन पर कैच कराया जिससे पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 14 रन हो गया. तीसरा विकेट भी इसी स्कोर पर गिरा, लसिथ मलिंगा ने मोहम्मद हफीज को पगबाधा आउट किया.

19वें ओवर तक पाकिस्तान ने 55 रन पर पांच विकेट गंवा दिये. कप्तान मिस्बाह उल हक 18 रन पर रन आउट हो गये. उमर अकमल (07) परेरा की गेंद का शिकार बने.

पाकिस्तान ने अगले तीन विकेट 11 गेंद के अंदर गंवा दिये, जिसमें बिग हिटर शाहिद अफरीदी का विकेट भी शामिल थे जो सेकुगे प्रसन्ना की गेंद पर प्वाइंट फेंस पर कैच दे बैठे.

पाकिस्तान ने हम्बनटोटा में पहला वनडे मैच चार विकेट से जीता था जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 77 रन की जीत से श्रृंखला बराबर की थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment