उत्सेया ही हैट्रिक के बावजूद हारा जिंबाब्वे

Last Updated 29 Aug 2014 11:24:50 PM IST

जिंबाब्वे की ओर से वनडे में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने प्रास्पर उत्सेया के पांच विकेट के बावजूद मेजबान टीम को त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.


प्रास्पर उत्सेया हैट्रिक लेने के बाद गेंद दिखाते हुए.

जिंबाब्वे को शुक्रवार को हरारे में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 61 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि जिंबाब्वे की लगातार दूसरी हार है.

दक्षिण अफीका के 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे की टीम 38.3 ओवर में 170 रन पर ही ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रेयान मैकलारेन ने 24 जबकि डेल स्टेन ने 36 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए. आरोन फांगिसो ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

जिंबाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. मेजबान टीम के बल्लेबाज हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. टीम की ओर से सकिंदर रजा ने 35, हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 25 और कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा ने 22 रन बनाए.
    
इससे पहले उत्सेया ने हैट्रिक बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका को बड़े स्कोर से वंचित किया. उन्होंने क्विंटन डि काक (76), रिली रोसोयु (00) और डेविड मिलर (00) को लगातार गेंदों पर आउट करके हैट्रिक बनाई. उन्होंने फिरकी का जादू चलाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

दक्षिण अफ्रीका की टीम एक समय 25 ओवर में बिना विकेट खोए 142 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन आफ स्पिनर उत्सेया ने मैच का रूख ही बदल दिया. उन्होंने सबसे पहले हाशिम अमला (66) को स्टंप कराके जिंबाब्वे को पहली सफलता दिलाई.
    
उत्सेया ने अपने अगले ओवर में डिकाक को पवेलियन भेजा जबकि अगली दो गेंदों पर रोसेयु और मिलर की पारी को भी अंत किया जिसके बाद जिंबाब्वे की टीम ने खूब जश्न मनाया. उत्सेया से पहले जिंबाब्वे की ओर से सिर्फ इडो ब्रांडेस की वनडे में हैट्रिक ले पाए थे.

उत्सेया ने 31वें ओवर में जब जेपी डुमिनी (02) को पगबाधा आउट किया तो दक्षिण अफ्रीका की टीम 39 गेंद में 13 रन जोड़कर पांच विकेट गंवा चुकी थी. ये सभी पांच विकेट उत्सेया के खाते में गए.

स्पिनर जान न्युंबू ने भी इसके बाद अपना प्रभाव छोड़ा. उन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इस आफ स्पिनर ने फाफ डु प्लेसिस (15), रेयान मैकलारेन (06) और डेल स्टेन (10) को पवेलियन भेजा. इमरान ताहिर (नाबाद 23) और आरोन फांगिसो (13) ने हालांकि अंतिम विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment