विश्व कप 2015 में स्पिनरों को मुश्किल होगी: हसी

Last Updated 27 Aug 2014 10:35:34 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने भविष्यवाणी की है कि विश्व कप 2015 में स्पिनरों की भूमिका ज्यादा अहम नहीं होगी.


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी (फाइल फोटो)

दुनिया भर की टीमें जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी कर रही हैं तब पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने भविष्यवाणी की है कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में स्पिनर बड़ी भूमिका नहीं निभाएंगे और सईद अजमल तथा सुनील नारायण जैसे रहस्यमयी स्पिनरों के पास ही सफलता हासिल करने का मौका होगा.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज हस्सी ने कहा, ‘‘यहां आस्ट्रेलिया में हमारी वनडे पिचें काफी सपाट हैं और निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड में भी. न्यूजीलैंड के मैदान काफी छोटे हैं. क्षेत्ररक्षण की सीमाओं के कारण अब सिर्फ चार खिलाड़ियों को सर्कल के बाहर खड़ा किया जा सकता है, इसके अलावा बल्लेबाजी पावर प्ले और बड़े बल्लों के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल कर दिया है.’’

मेलबर्न क्रिकेट क्लब में वाषिर्क ब्रैडमैन लंच के दौरान हसी ने मेहमान वक्ता के रूप में कहा, ‘‘रहस्यमयी स्पिनरों (पाकिस्तान के सईद) अजमल और (वेस्टइंडीज के) सुनील नारायण के अलावा मुझे डर है कि आगामी विश्व कप में स्पिन अधिक भूमिका निभाएगी.’’

हसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के मैच में विशेषज्ञ स्पिनर को उतारने की जगह संभवत: ग्लेन मैक्सवेल और माइकल क्लार्क पर निर्भर करेगी कि वह कुछ ओवर फेंके.

आस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि संदिग्ध एक्शन वाले गेंदबाज आसानी से आंख में धूल झोंकने में सफल रहते हैं.

आस्ट्रेलिया की ओर से 79 टेस्ट और 185 वनडे खेलने वाले हसी ने 2012 में संन्यास लिया. उन्होंने अवैध एक्शन, भ्रष्टाचार और ‘बिग थ्री’ देशों के बीच अधिकारों के केंद्रीयकरण को तीन ज्वलंत मुद्दे करार दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment