मकसूद और आलम की बदौलत पाकिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को हराया

Last Updated 23 Aug 2014 10:27:58 PM IST

सोहेब मकसूद और फवद आलम के बीच 147 रन की भागीदारी से पाकिस्तान ने श्रीलंका को चार विकेट से मात देकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त हासिल कर ली.


सोहेब मकसूद श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए.

मेहमान टीम डकवर्थ लुईस पद्धति के हिसाब से 45 ओवर में 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार की कगार से वापसी करते हुए शनिवार को हंबनटोटा में  शानदार जीत दर्ज की. मकसूद ने 73 गेंद में 89 नाबाद रन बनाये. शाहिद अफरीदी ने तेज गेंदबाज नुआन कुलशेखरा की गेंद पर प्वांइट पर विजयी चौका जड़ा.

लसिथ मलिंगा ने 62 रन पर आलम को पवेलियन भेजा, तब अंतिम तीन ओवर में जीत के लिये 22 रन बचे थे. लेकिन मकसूद और अफरीदी ने पाकिस्तान को जीत दर्ज करने में मदद की.

श्रीलंका ने बादलों भरे हालात में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सात विकेट पर 275 रन बनाये, लेकिन उनकी पारी में अंतिम छह ओवरों में बारिश के कारण मैच 50 ओवर से 45-45 ओवर का कर दिया गया.

सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 49 रन बनाये लेकिन कोई अन्य शीर्ष क्रम बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका, जिसके बाद मकसूद और आलम ने मैच पाकिस्तान के पक्ष में किया. 27 वर्षीय मकसूद को मैन आफ द मैच चुना गया.

इससे पहले श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 85 गेंद में 89 रन और महेला जयवर्धने ने 63 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

अगले साल विश्व कप तक वनडे पर ध्यान लगाने के लिये इस हफ्ते टेस्ट से संन्यास लेने वाले 37 वर्षीय जयवर्धने ने अपने 73वें वनडे अर्द्धशतक के लिये आठ बार गेंद सीमारेखा के पार करायी.  श्रीलंका ने 18वें ओवर तक 75 रन पर चार विकेट खो दिये थे, तब जयवर्धने और मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिये 116 रन की साझेदारी निभायी.

मैथ्यूज (89) ने वनडे क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर में नौ चौके जड़े, लेकिन अशान प्रियरंजन ने 15 गेंद में नाबाद 39 रन बनाये.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment