भारत का फ्लाप शो जारी, 230 रन पर सिमटी टीम

Last Updated 22 Aug 2014 09:48:39 PM IST

भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन बदस्तूर जारी है. शुक्रवार को लार्डस पर मिडिलसेक्स के खिलाफ 50 ओवर के अभ्यास मैच में टीम इंडिया 44.2 ओवर में 230 रन पर सिमट गयी.


भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (फाइल फोटो)

शुक्रवार को लंदन के लार्डस पर मिडिलसेक्स की अनुभवहीन टीम के खिलाफ 50 ओवर के अभ्यास मैच में भारत विराट कोहली और अम्बाती रायुडू के उपयोगी अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 44.2 ओवर में 230 रन पर सिमट गया.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी खो दिये. शिखर धवन 10 और रोहित शर्मा आठ रन के स्कोर पर क्रमश: मिडिलसेक्स के नयी गेंद के गेंदबाज गुरजीत संधू (65 रन देकर एक विकेट) और स्टीवन फिन (20 रन देकर एक विकेट) को विकेट दे बैठे.

अंजिक्य रहाणे (14) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चौथे बल्लेबाज के रूप में मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स हैरिस (29 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने.
    
कोहली (71) को भारतीयों की अगुवाई करते हुए रायुडू (72 रन पर रिटार्यड हर्ट) का अच्छा साथ मिला, इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 104 रन की भागीदारी निभायी और पारी को संवारा. आलोचनाओं से घिरे कोहली को खराब टेस्ट श्रृंखला के बाद रन बनाते हुए देखना अच्छा रहा.

मिडिलसेक्स के स्पिनरों ने इसके बाद शिंकजा कसना शुरू किया. बायें हाथ के स्पिनर रवि पटेल (56 रन देकर दो विकेट) ने कोहली को 30वें ओवर में पवेलियन भेजा और 34वें ओवर में उन्होंने रविंद्र जडेजा (07) को आउट किया.

आफ स्पिनर ओलिवर रेनर (32 रन देकर चार विकेट) ने जल्द ही चार विकेट हासिल किये. रविचंद्रन अश्विन (18), संजू सैमसन (06), स्टुअर्ट बिन्नी (शून्य) और 11वें नंबर पर आये सुरेश रैना (05) रेनर का शिकार बने.

सोमवार से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज से पहले यह एकमात्र अभ्यास मैच है. भारतीयों को 11 बल्लेबाजों और 11 क्षेत्ररक्षकों सहित अपने 17 खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी गयी जबकि डेविड मलान के नेतृत्व वाली मिडिलसेक्स के 13 खिलाड़ी खेल सकते हैं लेकिन बल्लेबाजी या गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण 11 खिलाड़ी ही कर सकते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment