आईसीसी ने मोईन अली को दी चेतावनी, गाजा के समर्थन में कलाई पर पट्टी बांधने के लिये फटकारा

Last Updated 29 Jul 2014 06:59:16 PM IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड के मोईन अली को अंतरराष्ट्रीय मैचों के दोरान गाजा के लोगों के समर्थन में कलाई पर पट्टी बांधने के लिये चेतावनी दी.


आईसीसी ने मोईन अली को चेतावनी दी (फाइल फोटो)

आईसीसी ने हालांकि कहा कि अली के खिलाफ अभी कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और मैच रेफरी डेविड बून ने उन्हें भविष्य में ऐसा करने को लेकर चेतावनी दी है.

मोइन अली ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कलाई पर पट्टी बांध रखी थी जिस पर ‘गाजा को बचाओ’ और ‘फलस्तीन को मुक्त करो’ लिखा था.

आईसीसी ने इस घटना की जांच. क्रिकेट की इस सर्वोच्च संस्था के एक प्रवक्ता ने एएफपी से कहा, ‘‘आईसीसी उपकरण और पोशाक संबंधी नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीतिक, धार्मिक या नस्ली गतिविधियों से संबंधित संदेशों का प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं देते.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोइन अली को मैच रेफरी ने कहा कि वह क्रिकेट मैदान से इतर अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र है लेकिन मैदान पर उन्हें कलाई पर पट्टी बांधने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान आगे कलाई पर पट्टी नहीं बांधने के लिये कहा गया है.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment