तिवारी और पांडे ने भारत ए को 70 रन की जीत दिलाई

Last Updated 22 Jul 2014 06:57:34 PM IST

मनोज तिवारी और मनीष पांडे शतक की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ए ने मंगलवार को डार्विन में दक्षिण अफ्रीका ए को 70 रन से हराया.


भारत ए के खिलाड़ी मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

मनोज तिवारी और मनीष पांडे शतक से चूक गए लेकिन इन दोनों की अच्छी पारियों की मदद से भारत ए ने चतुष्कोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को हरा दिया.

तिवारी ने 73 गेंद में 93 जबकि पांडे ने 108 गेंद में 91 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

धवल कुलकर्णी ने इसके बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए 54 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ए टीम 47.1 ओवर में 256 रन पर ढेर हो गई.

तिवारी और पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर बड़े स्कोर की नींव रखी. बंगाल के बल्लेबाज तिवारी ने 73 रन की अपनी पारी के दौरान नौ चौके और एक छक्का मारा. पांडे ने 108 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जड़ा. अंबाती रायुडू (20 गेंद में 32 रन) और संजू सैमसन (13 गेंद में 24 रन) ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 325 रन के पार पहुंचाया.

इससे पहले भारतीय टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन कप्तान रोबिन उथप्पा (02) जल्द पवेलियन लौट गए. उन्होंने तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की गेंद पर वान वान जार्सवेल्ड को कैच थमाया.

 

भारत के पूर्व अंडर 19 कप्तान उन्मुक्त चंद ने 47 रन की पारी खेली और पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े लेकिन ये दोनों रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे. उन्मुक्त ने 62 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे. उन्मुक्त ने आफ स्पिनर साइमन हार्मर की गेंद पर खराब शाट खेलते हुए रिली रोसेयू को कैच थमाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को उसके सलामी बल्लेबाजों ने 54 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. कुलकर्णी को आफ स्पिनर परवेज रसूल (48 रन देकर दो विकेट) का अच्छा साथ मिला.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रेजा हेंड्रिक्स ने सर्वाधिक 52 रन बनाए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment