आईसीसी वनडे रैंकिंग: कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार

Last Updated 13 Jul 2014 05:28:12 PM IST

भारत के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे लेकिन उन्होंने जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है.


भारत के विराट कोहली

कोहली हालांकि सूची में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ हैं. अमला ने दो पायदान की छलांग लगायी है जिससे वह संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गये. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की पहली वनडे श्रृंखला जीत के दौरान दो शतक जड़े.

प्रोटियाज के वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी तालिका में शीर्ष पर जारी हैं जिसमें भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना छठा स्थान कायम रखा जबकि शिखर धवन ने दसवां स्थान पर बरकरार रखा है. 

डिविलियर्स को श्रृंखला के दौरान अपने कुल 212 रन का फायदा हुआ है, इससे उन्हें 13 रेटिंग अंक प्राप्त हुए जिससे उन्हें करियर की अपनी 885 अंक की रेटिंग मिली.

पाकिस्तान के आफ स्पिनर सईद अजमल गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं.

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज रेयान मैकलारेन और स्पिनर इमरान ताहिर ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की.

मैकलारेन नौ विकेट के साथ श्रृंखला के सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 पायदान की छलांग के साथ 10वां स्थान हासिल करते हुए शीर्ष 10 में जगह बनायी.

ताहिर ने छह विकेट हासिल किये थे, जिससे उन्होंने 32 पायदान की छलांग लगायी और 51वां स्थान प्राप्त किया.

दक्षिण अफ्रीका ने बतौर टीम भी उपयोगी अंक हासिल किये. टीम ने श्रीलंका पर अंतिम वनडे में 82 रन की जीत से तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.

दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज से पहले 109 रेटिंग अंक से पांचवें स्थान पर था, लेकिन अब वह 111 रेटिंग अंक से श्रीलंका के साथ बराबरी पर है. लेकिन जब दशमलव के अंक की गणना की गयी तो वह तालिका में श्रीलंका के बाद चौथे स्थान पर है.

दो रेटिंग अंक के फायदे का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका अब शीर्ष रैंकिंग पर काबिज आस्ट्रेलिया से चार रेटिंग अंक से पिछड़ा हुआ है और दूसरी रैंकिंग पर काबिज भारत से एक रेटिंग अंक पीछे है.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment