डिकाक, डिविलियर्स के शतक से दक्षिण अफ्रीका के 339 रन

Last Updated 12 Jul 2014 07:03:03 PM IST

क्विंटन डि काक और एबी डिविलियर्स के शतकों की मदद से द. अफ्रीका ने तीसरे वनडे मैच में हंबनटोटा में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 339 रन बनाए.


एबी डिविलियर्स

बायें हाथ के बल्लेबाज डिकाक ने 127 गेंद में 128 रन की पारी खेली जबकि कप्तान डिविलियर्स ने 71 गेंद में 108 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. डिविलियर्स ने सिर्फ 66 गेंद में शतक पूरा किया.

श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष स्कोर छह विकेट पर 317 रन था जो उसने 2002 में सेंचुरियन में बनाया था.

दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम को डिकाक और हाशिम अमला (48) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई. डिकाक ने कप्तान डिविलियर्स के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े.

दक्षिण अफ्रीका के पास अब तीन मैचों की श्रृंखला जीतने का अच्छा मौका है जो अभी 1-1 से बराबर चल रही है.

डिकाक को 38 रन के निजी स्कोर पर सचित्र सेनानायके की गेंद पर जीवनदान मिला जिसके बाद उन्होंने 108 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के जड़े. वह 41वें ओवर में सेनानायके की गेंद पर अजंता मेंडिस को कैच देकर पवेलियन लौटे.

दूसरी तरफ डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेलते हुए 11 चौके और चार छक्के मारे. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका की ओर से तीसरा सबसे तेज वनडे शतक बनाया. उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज पर दो चौके और फिर एक रन के साथ अपना 17वां शतक पूरा किया.

श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ और मेंडिस ने दो दो विकेट चटकाए. लसिथ मलिंगा काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 10 ओवर में 85 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment