जीत को तरसी मुंबई का सामना चेन्नई से

Last Updated 24 Apr 2014 02:40:26 PM IST

खराब शुरूआत से उबरने की कोशिश में जुटी गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस आईपीएल के सातवें सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेगी तो उसके लिये खाता खोलना इतना आसान नहीं होगा.


रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम को पहले दो मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (41 रन से) और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (सात विकेट से) ने हराया.

मुंबई की टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में काफी मेहनत करनी होगी. पहले दोनों मैचों में टीम 122 और 115 रन ही बना सकी.

अंबाती रायुडू ने दोनों मैचों में शुरूआत अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके. माइक हस्सी, कप्तान रोहित, कीरोन पोलार्ड और हरफनमौला कोरे एंडरसन प्रभावित नहीं कर सके हैं और उन्हें अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा.

गेंदबाजी में जहीर खान और लसिथ मलिंगा ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन स्पिन में हरभजन सिंह और प्रज्ञान ओझा प्रभावित नहीं कर सके.

हरभजन किफायती रहे हैं लेकिन ओझा दोनों मैचों में महंगे साबित हुए जो कोच जान राइट और मेंटर सचिन तेंदुलकर के लिये चिंता का सबब है.

दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों छह विकेट से मिली हार से आगाज करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रायल्स पर जीत दर्ज करके फार्म में वापसी की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स पर 93 रन से जीत हासिल की जो अब तक की उसकी सबसे बड़ी जीत है.

दो बार की चैम्पियन चेन्नई टीम का भरोसा अपने मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर होगा. ड्वेन स्मिथ ने राजस्थान के खिलाफ 28 गेंद में 50 रन बनाये. वहीं सुरेश रैना ने हाल ही में आईपीएल में अपना 20वां अर्धशतक जमाया.

पिछले दो मैचों में नाकाम रहे ब्रेंडन मैकुलम से टीम को अच्छी शुरूआत की उम्मीद होगी. फाफ डु प्लेसिस हमेशा खतरनाक बल्लेबाज हैं जबकि रविंद्र जडेजा भरोसेमंद है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अच्छे फिनिशिर की भूमिका निभाना चाहेंगे.

जहां तक चेन्नई की गेंदबाजी का सवाल है तो स्पिनर जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ 33 रन देकर चार विकेट लिये. तेज तिकड़ी बेन हिलफेनहास, ईश्वर पांडे और मोहित शर्मा ने एक ईकाई के रूप में उम्दा प्रदर्शन किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment