केकेआर के सामने आरसीबी को रोकने की चुनौती

Last Updated 23 Apr 2014 08:03:42 PM IST

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना आईपीएल के अगले मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जो पिछली हार की निराशा से उबरने की कोशिश करेगी.


विराट कोहली और गौतम गंभीर

टी20 क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों से सजी बेंगलूर ने अभी तक दोनों मैच जीते हैं. यह जीत उसे क्रिस गेल के बगैर मिली है जो चोट के कारण बाहर है हालांकि उनके गुरुवार को खेलने की उम्मीद है.

गेल की गैर मौजूदगी में युवराज सिंह, पार्थिव पटेल और एबी डिविलियर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा दिया कि उनकी टीम एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं है.

कप्तान विराट कोहली अभी तक अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं लेकिन वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खराब फार्म में नहीं रहने वाले.

कोलकाता के पास भी अच्छी टीम है. भले ही उसके पास बड़े नाम नहीं है लेकिन मनीष पांडे और राबिन उथप्पा ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.

कप्तान गौतम गंभीर और दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टीम के लिये इन दोनों का फार्म अहम है. इनके अलावा हरफनमौला युसफ पठान को उस भरोसे पर खरा उतरना होगा जो टीम ने उस पर दोबारा जताया है.

गेंदबाजी में आरसीबी का पलड़ा भारी है. मिशेल स्टार्क, एल्बी मोर्कल और वरूण आरोन ने पिछले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया.

दूसरी ओर केकेआर की गेंदबाजी की पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने धज्जियां उड़ा दी. मोर्नी मोर्कल और आर विनय कुमार दिल्ली के बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आये.

केकेआर के गेंदबाजों के लिये आरसीबी के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकना आसान चुनौती नहीं होगी. अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए कल आरसीबी का पलड़ा भारी रहने की संभावना है लेकिन केकेआर भी खोया फार्म हासिल करना चाहेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment