जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

Last Updated 21 Apr 2014 05:58:47 AM IST

कोलकाता नाइटराइडर्स पर रोमांचक जीत के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल-7 में दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी.


दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान केविन पीटरसन (फाइल फोटो)

डेयरडेविल्स जब सोमवार को अबुधाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की लय बरकरार रखना होगा. नए सत्र में नए क्लेवर और फ्लेवर के साथ उतरी दिल्ली की टीम को वर्तमान में जारी टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने शनिवार को कोलकाता की टीम को चार विकेट से हराकर जीत की राह पकड़ ली.

दूसरी तरफ चेन्नई को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था और इस टीम का लक्ष्य भी जीत की राह पकड़ना होगा.

दोनों टीमों के टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद की जा सकती है. दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि चोट से जूझ रहे कप्तान केविन पीटरसन इस मैच में खेल सकते हैं.

पीटरसन की गैरमौजूदगी में पिछले दो मैचों में आईपीएल-7 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने टीम की कप्तानी संभाली थी. जहां तक दिल्ली की बल्लेबाजी का सवाल है तो कोलकाता के खिलाफ दिनेश कार्तिक और जेपी डुमिनी ने शानदार बल्लेबाजी की.

ओपनिंग में मुरली विजय अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं जबकि न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का बल्ला भी खामोश ही रहा है. पीटरसन अगर चेन्नई के खिलाफ उतरते हैं तो शीषर्क्रम में टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी.

टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में फिसड्डी रही दिल्ली के पास बल्लेबाजी में क्विंटन डी काक, केदार जाधव और सौरभ तिवारी जैसे विकल्प हैं जिन्हें चेन्नई के खिलाफ मौका दिया जा सकता है.

मनोज तिवारी को कोलकाता के खिलाफ मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. कुल मिलाकर टीम की बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक, डुमिनी, टेलर और पीटरसन के इर्दगिर्द ही घूमती है और इन्हीं में से किसी एक को बड़ी पारी खेलनी होगी.

मोहम्मद शमी, नाथन कोल्टर नाइल, जयदेव उनादकट, जिमी नीशम और शाहबाज नदीम की मौजूदगी में दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत नजर आती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment