IPL- राजस्थान रायल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

Last Updated 18 Apr 2014 07:46:20 PM IST

राजस्थान रायल्स ने आईपीएल सीजन सात के अपने पहले मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराया.


शिखर धवन और शेन वाटसन

अजिंक्य रहाणे और स्टुअर्ट बिन्नी की उम्दा पारियों के बाद आखिरी ओवर में जेम्स फाकनेर के दो चौकों की मदद से राजस्थान रायल्स ने आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को अबुधाबी में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा दिया.

इससे पहले अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को 20 ओवर में छह विकेट पर 133 रन पर रोक दिया था. जवाब में राजस्थान की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं थी और आखिरी ओवर तक मुकाबला बराबरी का था. राजस्थान को आखिरी ओवर में आठ रन चाहिये थे और फाकनेर ने दूसरी और तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को दो चौके लगाकर तीन गेंद और चार विकेट बाकी रहते जीत दिला दी.

रहाणे ने 53 गेंद में छह चौकों की मदद से 59 रन बनाये जबकि बिन्नी 32 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 48 रन बनाकर नाबाद रहे.

हैदराबाद के लिये तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने चार ओवर में 29 रन देकर और अमित मिश्रा ने 26 रन देकर दो दो विकेट लिये. भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा ने एक एक विकेट लिया.
इससे पहले हैदराबाद के लिये कप्तान शिखर धवन ने 34 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाये. वहीं डेविड वार्नर ने 35 गेंद में 32 रन की पारी खेली. रायल्स के लिये धवल कुलकर्णी, केन रिचर्डसन और रजत भाटिया ने चार ओवर में क्र मश: 23, 25 और 22 रन देकर दो दो विकेट लिये.

पिछले साल आईपीएल में पदार्पण करने वाली हैदराबाद टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर उसने सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच का विकेट पांचवीं ही गेंद पर गंवा दिया. आफस्टम्प से बाहर जाती धवल कुलकर्णी की गेंद पर फिंच ने कवर में रिचर्डसन को कैच थमाया. उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ दो रन ही टंगे थे.

इसके बाद धवन और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़े. इस साझेदारी को भाटिया ने तोड़ा और दोनों बल्लेबाजों को अपने लगातार दो ओवरों में पवेलियन भेजा. धवन 12वें ओवर में आउट हुए जिन्होंने डीप स्क्वेयर लेग पर रिचर्डसन को कैच थमाया. वहीं वार्नर 14वें ओवर में ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में डीप मिडविकेट में रिचर्डसन को ही कैच देकर लौटे.

इन दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद के लिये कोई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सका. केएल राहुल ने 17वें ओवर में कुलकर्णी को छक्का लगाया लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे. राहुल ने 18 गेंद में 20 रन बनाये जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था.

कैरेबियाई कप्तान डेरेन सैमी भी नाकाम रहे और 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर रिचर्डसन का शिकार हुए. उनका कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने लपका. रिचर्डसन ने करण शर्मा (4) को अपना दूसरा शिकार बनाया जबकि वाय वेणुगोपाल राव 12 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment