चेन्नई सुपरकिंग्स और रैना ने पूरा किया आईपीएल में मैचों का शतक

Last Updated 18 Apr 2014 04:39:14 PM IST

चेन्नई सुपरकिंग्स और उसकी तरफ से प्रत्येक मैच खेलने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उतरने के साथ ही आईपीएल में मैचों का शतक पूरा किया.


चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना (फाइल फोटो)

चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को अबुधाबी में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उतरने के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में 100 मैच खेलने वाली पहली टीम बन गयी है. उसने पहले छह सत्र में 99 मैचों में 59 में जीत दर्ज की जबकि 38 में उसे हार मिली.

सुपरकिंग्स के बाद सर्वाधिक मैच खेलने वाली टीमों में मुंबई इंडियन्स (96 मैच) और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (95 मैच) का नंबर आता है.

पिछले साल आईपीएल से जुड़ने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़कर बाकी सभी टीमें इस सत्र में आईपीएल में 100 मैच खेलने का रिकार्ड बना देंगी.

जहां तक खिलाड़ियों का सवाल है तो रैना एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो अपनी टीम चेन्नई की तरफ से अब तक सभी मैचों में खेले हैं. वह 2008 में पहले सत्र से चेन्नई से जुड़े हुए हैं और अपना 100वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने इससे पहले 99 मैचों में 2802 रन बनाये हैं.

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा 98 मैच खेलकर दूसरे स्थान पर है जबकि चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह 97वां मैच है. इनके बाद एस बद्रीनाथ का नंबर आता है जिन्होंने पहले छह सत्र में चेन्नई की तरफ से 95 मैच खेले लेकिन इस बार नीलामी में उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी टीम ने नहीं खरीदा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment