BCCI ने 20 अप्रैल को कार्यकारणी की आपात बैठक बुलाई

Last Updated 17 Apr 2014 09:41:26 PM IST

बीसीसीआई ने कुछ मान्यता प्राप्त राज्य इकाईयों की मांग को ध्यान में रखते हुए 20 अप्रैल को कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई है.


बीसीसीआई उपाध्यक्ष रवि सावंत (फाइल फोटो)

इस बैठक में आईपीएल स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय में चल रहे मामले पर चर्चा की जाएगी.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष रवि सावंत ने दुबई से एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘बीसीसीआई कार्यकारिणी की बैठक 20 अप्रैल को मुंबई में बुलायी गयी है.’’

बैठक दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगी. यह बैठक ऐसे समय में बुलायी गयी है जबकि उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को साफ किया कि एन श्रीनिवासन तब तक बीसीसीआई की अगुवाई नहीं कर सकते हैं जब तक उनके और 12 अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ चल रही जांच में उन्हें क्लीन चिट नहीं मिल जाती.

इन 12 अन्य में भारत की तरफ से खेलने वाले क्रिकेटर भी हैं. इनका जिक्र न्यायमूर्ति मुदगल समिति ने आईपीएल सट्टेबाजी और स्पाट फिक्सिंग मामले की रिपोर्ट में किया है.

राजस्थान क्रिकेट संघ सहित कम से कम छह राज्य इकाईयों ने उच्चतम न्यायालय से संबंधित मामले पर चर्चा के लिये रविवार को कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाने की मांग की थी.

आरसीए के कार्यवाहक सचिव के के शर्मा ने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष शिवलाल यादव को भेजे पत्र में कहा कि उन्हें नहीं पता कि बोर्ड की तरफ से उच्चतम न्यायालय में भाग ले रहे वकील को कौन निर्देश दे रहा है.

आरसीए के अलावा कुछ अन्य राज्य संघों ने भी बोर्ड को इस तरह के पत्र भेजे हैं.

बीसीसीआई के पूर्व सचिव और सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के वर्तमान सचिव निरंजन शाह ने कहा, ‘‘कम से कम बीसीसीआई की पांच या छह इकाईयों ने बोर्ड को इसी तरह के पत्र भेजे हैं.’’ शाह कार्यकारिणी का हिस्सा नहीं हैं.

बीसीसीआई वेबसाइट के अनुसार कार्यकारिणी के सदस्य इस तरह से हैं- सुनील गावस्कर (अंतरिम अध्यक्ष), संजय पटेल (सचिव), अनुराग ठाकुर (संयुक्त सचिव), अनिरूद्ध चौधरी (कोषाध्यक्ष), पांचों उपाध्यक्ष एस पी बंसल (उत्तर), शिवलाल यादव (दक्षिण), चित्रक मित्रा (पूर्व), रवि सावंत (पश्चिम) और राजीव शुक्ला (मध्य), दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ, तमिलनाडु क्रिकेट संघ, बंगाल क्रिकेट संघ, मुंबई क्रिकेट संघ, उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (सभी स्थायी क्रिकेट केंद्र), हरियाणा क्रिकेट संघ (उत्तर), गोवा क्रिकेट संघ (दक्षिण), राष्ट्रीय क्रिकेट क्लब (पूर्व), क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (पश्चिम), रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (मध्य) सभी रोटेशन के हिसाब से, कर्नाटक क्रिकेट संघ, पंजाब क्रिकेट संघ, गुजरात क्रिकेट संघ, विदर्भ क्रिकेट संघ और हैदराबाद क्रिकेट संघ (पिछले दो साल के अंदर टेस्ट मैचों का आयोजन करने वाले).



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment