IPL-7: रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 146 रन का लक्ष्य मिला

Last Updated 17 Apr 2014 07:41:07 PM IST

आईपीएल सीजन 7 के दूसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 146 रन का लक्ष्य दिया.


मिशेल स्टार्क अपना पहला विकेट लेने के बाद

जेपी डुमिनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल के अपने पहले मैच में चार विकेट पर 145 रन बनाये.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के चार विकेट आठवें ओवर में 35 रन पर गिर गए थे. इसके बाद डुमिनी (नाबाद 67) और रोस टेलर (नाबाद 43) ने पांचवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 110 रन जोड़े.

डुमिनी ने डैथ ओवरों में आक्रामक प्रदर्शन करते हुए युवराज सिंह को एक और अशोक डिंडा को दो छक्के जड़े.

चार विकेट 35 रन पर गिरने के बाद मोर्चा संभालते हुए दोनों ने अगले दस ओवर में 96 रन जोड़े. दिल्ली ने पहले दस ओवर में सिर्फ 49 रन बनाये थे. आखिरी तीन ओवर में डुमिनी और टेलर ने क्रमश: 14, 13 और 17 रन बनाये.

डुमिनी ने अपनी 48 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये जबकि टेलर ने 39 गेंदों का सामना करके चार चौके जड़े. आरसीबी के लिये मिशेल स्टार्क, एल्बी मोर्कल, युजवेंद्र चहल और वरूण आरोन को एक एक विकेट मिला.

आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और तीसरे से पांचवें ओवर के भीतर आठ गेंद में शीर्ष तीन बल्लेबाजों को गंवाने के बाद दिल्ली की पारी बिखरती नजर आने लगी.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (6), कप्तान दिनेश कार्तिक (0) और मनोज तिवारी (1) टिक नहीं सके. उन्हें स्टार्क, मोर्कल और आरोन ने पवेयिलन भेजा. दिल्ली का स्कोर पांचवें ओवर में तीन विकेट पर 17 रन था.

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (18) ने स्टार्क को छक्का और मोर्कल को चौका लगाया लेकिन इसके बाद विकेट नहीं बचा सके.

हरियाणा के युवा लेग स्पिनर चहल ने उन्हें आउट किया. चहल का आईपीएल में यह पहला मैच है. इसके बाद डुमिनी और टेलर ने हालांकि संभलकर खेलते हुए कोई विकेट नहीं गिरने दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment