हॉकी इंडिया ने बेल्जियम और नीदरलैंड में होने वाले मैचों के लिए टीम की घोषणा की

Last Updated 19 May 2022 03:53:15 PM IST

हॉकी इंडिया ने गुरुवार को 20 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का ऐलान किया, जो एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 सीजन के अंतिम चरण में मेजबान बेल्जियम और नीदरलैंड से भिड़ेगी।


हॉकी इंडिया ने बेल्जियम-नीदरलैंड के लिए टीम की घोषणा की

मौजूदा अंक तालिका में शीर्ष पर विराजमान भारत 11 और 12 जून को एंटवर्प में बेल्जियम से खेलेगा। इसके बाद, 18 और 19 जून को रॉटरडैम में नीदरलैंड के खिलाफ मैच होगा। टीम की कप्तानी अमित रोहिदास करेंगे और उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह होंगे।

20 सदस्यीय टीम में गोलकीपर सूरज करकेरा, श्रीजेश परट्ट रवींद्रन, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह और जरमनप्रीत सिंह शामिल हैं।

मिडफील्ड में अनुभवी मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह और नीलकांत शर्मा हैं, जबकि फॉरवर्ड लाइन में गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, शिलानंद लाकड़ा, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और अभिषेक शामिल हैं।

टीम के बारे में बोलते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "यह एफआईएच हॉकी प्रो लीग का सबसे महत्वपूर्ण चरण है, जिसमें दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर मैच होते हैं। भारत में योजना घरेलू मैचों से हमारी गति को आगे बढ़ाने की है।"

उन्होंने आगे कहा, "साई बेंगलुरु में हमारे राष्ट्रीय शिविर के दौरान हमारे पास लीग के लिए तैयारी करने का समय था और हम यूरोप में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। टीम कमोबेश वैसी ही बनी हुई है कोई बड़ा बदलाव नहीं। उनमें से प्रत्येक को प्रो लीग खेलने का पूर्व अनुभव है और बेल्जियम और नीदरलैंड के खिलाफ मैचों में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हैं।"

मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्सल हॉटस्टार पर लाइव प्रसारित होंगे।

भारतीय हॉकी टीम:

गोलकीपर: सूरज करकेरा और श्रीजेश परट्ट रवींद्रन।
डिफेंडर: सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), वरुण कुमार, अमित रोहिदास (कप्तान), जुगराज सिंह और जरमनप्रीत सिंह।
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह और नीलकांत शर्मा।
फॉरवर्ड : गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, शिलानंद लकड़ा, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और अभिषेक।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment