यामागुची को हराकर पीवी सिंधु फाइनल में

Last Updated 05 Dec 2021 02:55:13 AM IST

जापान की अकाने यामागुची को शनिवार को कठिन मुकाबले में हराकर भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया।


भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु

मौजूदा विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने यह रोमांचक मुकाबला 21-15, 15-21, 21-19 से जीता। अब वह फाइनल में कोरिया की एन सेयंग से भिड़ेंगी जिन्होंने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को दूसरे सेमीफाइनल में 25-23 21-17 से हराया।

वह सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट के फाइनल में तीसरी बार पहुंची है। उन्होंने 2018 में यह खिताब जीता था और यह उपलब्धि अपने नाम करने वाली वह अकेली भारतीय हैं।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु का तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड 12-8 का था। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद सिंधु फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची।

वह मार्च में स्विस ओपन फाइनल हार गई थी। वह मार्च में स्विस ओपन में उप विजेता रही थीं। लेकिन सेयंग के खिलाफ फाइनल सिंधू के लिये आसान नहीं होगा क्योंकि दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन में लगातार खिताब जीतने के बाद सत्र के अंतिम टूर्नामेंट में पहुंची हैं।

सेयंग ने अक्टूबर में डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में भी सिंधु को हराया था। यामागुची के खिलाफ सिंधू पहले गेम में 0-4 से पिछड़ रही थीं लेकिन वह तेजी से 4-4 से बराबरी करने और फिर इसे 9-9 करने में सफल रहीं। दोनों बराबरी पर चल रही थीं।

भाषा
बाली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment