टेनिस : मेदवेदेव और सितसिपास ने एटीपी फाइनल्स के लिए किया क्वालीफाई

Last Updated 14 Sep 2021 02:50:50 PM IST

रूस के डेनिल मेदवेदेव और ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने हाल ही में संपन्न हुए यूएस ओपन में अपने प्रदर्शन के दम पर इस साल नितो एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया है।




टेनिस : मेदवेदेव और सितसिपास ने एटीपी फाइनल्स के लिए किया क्वालीफाई

मेदवेदेव और सितसिपास लगातार तीसरे साल सीजन के फाइनल में भिड़ंगे। इसका आयोजन 14 से 21 नवंबर तक होगा।

मेदवेदेव के पास इस खिताब को बरकरार रखने का मौका रहेगा। रूसी खिलाड़ी ने रविवार को हुए वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के फाइनल में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराया था।

इससे पहले, मेदवेदेव एटीपी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंचे थे और वह जोकोविच, राफेल नडाल, रोजरर फेडरर और एंडी मरे के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने 2005 में लिलेटोन हेविट के बाद शीर्ष दो स्थान पर जगह बनाई है।

मेदवेदेव ने टोरंटो में अपना चौथा एटीपी मास्टर्स 1000 ट्रॉफी जीती थी और मरसिएले और मार्लोका का खिताब भी अपने नाम किया था।



मेदवेदेव ने एटीपीटूर डॉट कॉम से कहा, "मैं तुरिन में अपने खिताब को बचाने के लिए उत्सुक हूं। इटली के प्रशंसक इतने भावुक हैं, मुझे यकीन है कि यह एक शानदार आयोजन होगा।"

दूसरी तरफ, सितसिपास भी नितो एटीपी फाइनल्स के पूर्व चैंपियन हैं और उन्होंने यह खिताब 2019 में जीता था। सितसिपास ने पूर्व नंबर-1 मरे को यूएस ओपन के पहले राउंड में हराया था। हालांकि, उन्हें तीसरे दौर में स्पेन के कार्लोस अलकाराज के हाथों पांच सेटों तक चले मुकाबले में हार मिली थी।

सितसिपास इस सीजन में 50 टूर लेवल जीत के साथ लीड कर रहे हैं और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ नंबर-3 रैंकिंग पर हैं। उन्होंने मोंटेकार्लो में अपना पहला मास्टर्स 1000 खिताब जीता था।

आईएएनएस
तुरिन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment