हॉकी : भारत ने अभ्यास मैच में अर्जेटीना को 4-3 से दी शिकस्त

Last Updated 07 Apr 2021 02:45:30 PM IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पहले अभ्यास मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 4-3 से हरा दिया है।


हॉकी : भारत ने अभ्यास मैच में अर्जेटीना को 4-3 से दी शिकस्त

भारत की ओर से नीलकांत शर्मा, हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह और वरूण कुमार ने एक-एक गोल किए जबकि अर्जेटीना की तरफ से लिआंद्रो तोलिनी ने दो और माएको कासेला ने एक गोल किया।

इससे पहले, भारत की तरफ से पहला गोल नीलकांत ने 16वें मिनट में किया और टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। हालांकि अर्जेंटीना ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने गोल होने से बचा लिया।

इसके बाद हरमनप्रीत ने 28वें मिनट में शानदार गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। रूपिंदर के 33वें मिनट में किए गए गोल ने टीम की बढ़त मजबूत कर दी। लेकिन अर्जेंटीना की ओर से तोलिनी ने 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 3-1 कर दिया।

अर्जेटीना की ओर से कासेला ने 41वें मिनट में गोल कर बढ़त 2-3 से कम कर दी। 47वें मिनट में वरूण ने मौके को भुनाते हुए गोल किया और स्कोर 4-2 कर दिया।

इसके बाद अर्जेटीना की ओर से तोलिनी ने 53वें मिनट में एक और गोल कर बढ़त कम करने की कोशिश की। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन निर्धारित समय तक अर्जेटीना कोई और गोल नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

भारत बुधवार को दूसरा अभ्यास मुकाबला खेलेगा। भारत को अर्जेटीना के खिलाफ 16 दिनों के दौरे में एफआईएच प्रो लीग के दो मैच सहित कुल छह मुकाबले खेलने हैं।

आईएएनएस
ब्यूनस आयर्स


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment