फिनलैंड ने यूरो 2020 के लिए क्वालीफाई किया, पूकी ने कहा- खुशी को बयां नहीं कर सकता

Last Updated 16 Nov 2019 01:43:53 PM IST

फिनलैंड ने शुक्रवार रात यहां लिंकटेंस्टाइन को मात देकर पहली बार यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।


यूरो 2020 क्वालीफायर के ग्रुप-जे के मैच में फिनलैंड ने लिंकटेंस्टाइन को 3-0 से करारी शिकस्त देकर यह उपलब्धि हासिल की।

बीबीसी के अनुसार, फिनलैंड की फुटबाल टीम ने इतिहास में पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। इस जीत के बाद फिनलैंड ग्रुप-जे में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है और अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में उसकी जगह पक्की हो गई है।

फिनलैंड की इस जीत में नॉर्विच सिटी के स्ट्राइकर टीमू पूकी ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में दो गोल किए। पूकी ने 64वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला और 75वें मिनट में शानदार गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

मैच के पहले हाफ में फिनलैंड के लिए एकमात्र गोल जेसे टूमिनेन ने किया।

मैं जीत की खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता : पूकी

लिंकटेंस्टाइन के खिलाफ दो गोल करके अपनी टीम को अगले साल होने वाले यूरोपीय चैम्पियनशिप में जगह दिलाने के बाद फिनलैंड के स्ट्राइकर टीमू पूकी ने कहा कि वह इस जीत की खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे हैं।

बीबीसी के अनुसार, फिनलैंड की फुटबाल टीम ने इतिहास में पहली बार किसी मेजर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। इस जीत के बाद फिनलैंड ग्रुप-जे में 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है और अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में उसकी जगह पक्की हो गई है।

स्ट्राइकर पूकी ने मैच में दो गोल किए और मुकाबले के बाद कहा, "मैं इस जीत की खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं। हम आखिरकार यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहे। हम जरूर पार्टी करेंगे। हमने जो हासिल किया है उसका जश्न मनाएंगे।"

पूकी ने कहा, "कोच भी भावुक हो गए हैं। वह इस जीत के हकदार हैं, टीम के कई खिलाड़ी अंडर-21 से उनके साथ हैं और वह जानते हैं कि खिलाड़ियों को कैसे सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाना है।"
 

आईएएनएस
हेलसिंकी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment