भारत का पाकिस्तान से डेविस कप मैच तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित

Last Updated 06 Nov 2019 10:53:25 AM IST

भारत को पाकिस्तान के साथ अब अपना डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद में नहीं खेलना पड़ेगा, जिसे वैिक टेनिस संस्था आईटीएफ के फैसले के बाद अब तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करा दिया गया है।




सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंतित भारतीय टेनिस महासंघ को भी इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। भारत को पाकिस्तान की मेबानी में 29-30 नवम्बर को इस्लामाबाद में डेविस कप मैच खेलना था। सुरक्षा व्यवस्था की चिंता जताए जाने के कारण पहले ही इसके कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा था जो असल में पहले सितम्बर में निर्धारित था।

वैश्विक संस्था आईटीएफ ने जारी बयान में इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘आईटीएफ के स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों की समीक्षा और सुझावों के बाद डेविस कप समिति ने भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप एशिया ओसनिया ग्रुप एक के 29-30 नवम्बर को इस वर्ष होने वाले मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है।’

आईटीएफ ने कहा, ‘आईटीएफ और डेविस कप समिति की प्राथमिकता टीमों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा ही रही है और हमने उसी को ध्यान में रखते हुये यह फैसला किया है।’

डेविस कप नियमों के अनुसार पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) के पास मैचों के लिए तटस्थ स्थान चुनने का अधिकार होगा जिसका फैसला उसे अगले पांच दिनों में करना होगा। पीटीएफ के अध्यक्ष सलीम सैफल्लाह खान ने हालांकि वैश्विक संस्था के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से अनुछेच्द 370 हटाए जाने के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो गए हैं।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment