ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर और वोज्नियाकी अगले दौर में, एंडरसन हारे

Last Updated 16 Jan 2019 04:29:09 PM IST

गत चैंपियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और जर्मनी की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।


ऑस्ट्रेलियन ओपन: फेडरर और वोज्नियाकी अगले दौर में (फाइल फोटो)

गत चैम्पियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के क्वालीफायर डान इवांस को बुधवार को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6, 6-3 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

फेडरर ने लगातार 20वें साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया है। उन्हें यह मुकाबला जीतने में दो घंटे 35 मिनट तक मेहनत करनी पड़ी। स्विस मास्टर और 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता फेडरर ने पहले दो सेट के टाई ब्रेक 7-5 7-3 से जीतने के बाद तीसरे सेट में इवांस की चुनौती को निपटा दिया।

यहां रिकार्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे फेडरर ने जीत के बाद कहा, ‘‘मैं शुरुआत से दबाव बना लेता तो हालात कुछ और होते।’’ अब फेडरर का तीसरे दौर में सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा जिन्होंने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को चार सेटों और तीन घंटे 24 मिनट तक खिचे मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-6, 7-6 से हराया।

इस बीच पांचवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए। अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने एंडरसन को 4-6, 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। दुनिया के 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा।

छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को चार सेटों में 7-5, 6-7, 6-4, 6-4  से हराया। सिलिच तीसरे दौर में अब स्पेन के फर्नांडो वेर्दास्को से खेलेंगे जिन्होंने मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6, 6-2 से हराया।

महिला वर्ग में दूसरी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और तीसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में स्थान बना लिया।

वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-1, 6-3 से मात दी जबकि केर्बर ने ब्राजील की क्वालीफायर बेट्रीज हदाद माइया को एक घंटे 21 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। स्लोएन स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया।
 

 

वार्ता
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment