नडाल, सिलिच क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 22 Jan 2018 06:12:12 AM IST

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल, तीसरी सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, छठी सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच और महिलाओं में दूसरी वरीय डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने रविवार को चौथे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत कर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.


अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन के खिलाफ मुकाबले में बैकहैंड रिटर्न लगाते राफेल नडाल.

राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन की कड़ी चुनौती पर रविवार को 6-3, 6-7(4), 6-3, 6-3 से काबू पाते हुए वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

नडाल को अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच की चुनौती से जूझना होगा. छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के सिलिच ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-7(2), 6-3, 7-6(0), 7-6(3) से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

बुल्गारिया के दिमित्रोव ने भी अपना विजय रथ आगे बढ़ाते हुए आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को तीन घंटे 26 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 से पराजित किया. दिमित्रोव का अगला मुकाबला अब ब्रिटेन के काइल एडमंड से होगा जिन्होंने इटली के आंद्रेस सेप्पी को 6-7 7-5 6-2 6-3 से हराया. मार्गरेट कोर्ट एरेना में सिलिच ने टाई ब्रेक में दमदार खेल दिखाया और तीसरे तथा चौथे सेट के टाई ब्रेक 7-0, 7-3 से जीत कर मैच तीन घंटे 27 मिनट में निपटा दिया.



इस बीच महिला वर्ग में दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने चौथे दौर में 19वीं सीड स्लोवाकिया की मैगदालेना रिबारिकोवा को मात्र 63 मिनट में 6-3, 6-0 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया. वोज्नियाकी का सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो से मुकाबला होगा. जिन्होंने एस्तोनिया की एनेट कोंटावेत को तीन सेटों के संघर्ष में दो घंटे 17 मिनट में 4-6, 6-4, 8-6 से हराया.

बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को लगभग दो घंटे में 7-6, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया. बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को 7-6, 7-5 से हराकर महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया.




 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment