इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट: न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर भारत फाइनल में

Last Updated 20 Jan 2018 03:21:44 PM IST

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने निर्णायक मौकों पर शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को शनिवार को 3-1 से हराकर चार देशों के इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में प्रवेश कर लिया.


न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर भारत फाइनल में (फाइल फोटो)

भारत की जीत में हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे, दिलप्रीत सिंह ने 12 वें और मनदीप सिंह ने 47 वें मिनट में गोल दागे. भारत का रविवार को होने वाले फाइनल में बेल्जियम के साथ मुकाबला होगा जिसने एक अन्य मैच में जापान को 4-1 से हराया. भारत के पास अब बेल्जियम से लीग मैच में मिली हार का बदला चुकाने और खिताब जीतने का मौका रहेगा. भारत को लीग मैच में बेल्जियम से 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.
        
भारतीय टीम ने मैच में शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और दूसरे मिनट में ही बढ़त बना ली. मनदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के सर्किल में घुसपैठ करते हुए भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया जिस पर हरमनप्रीत ने गोलकीपर र्रिचड जॉयस को छकाने में कोई गलती नहीं की.


 
बढ़त लेने के बाद भारत ने अगले कुछ मिनट में अपने डिफेन्स को बखूबी संभाले रखा. बेल्जियम के खिलाफ पिछले मैच में विश्राम पर रहने वाले रुपिंदर पाल सिंह डिफेन्स में चट्टान की तरह डटे रहे. भारत ने कीवी टीम को सर्किल में घुसने से रोके रखा.
      
राष्ट्रीय रीम की तरफ से अपने पहले मैच में दो गोल करने वाले युवा खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह ने 21वें मिनट शानदार गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया.
      
न्यूजीलैंड ने वापसी की कोशिशें जारी रखीं और उसे 42वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर केन रसेल ने गोल कर दिया. लेकिन भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 47वें मिनट में गोल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया. मनदीप सिंह ने तीसरा गोल किया. भारत ने इस बढ़त को बनाये रखते हुए शानदार जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment