हाफ मैराथन: इथोपिया के लेगीज और अयाना ने जीती

Last Updated 19 Nov 2017 12:13:51 PM IST

इथोपिया के बरहानु लेगीज और अल्माज अयाना ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को हुई प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 10वें संस्करण में क्रमश: पुरुष एवं महिला स्पर्धा में चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया.


इथोपिया के लेगीज पुरुष स्पर्धा में चैंपियन बने

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से स्मॉग के कहर और हल्की बूंदाबांदी के बाद सुधरते मौसम के बीच रविवार की सुबह आठ ओलंपिक चैंपियन, अंतरराष्ट्रीय धावक, भारतीय धावक और हजारों दिल्लीवासियों सहित लगभग 35000 धावकों ने हिस्सा लिया.
               
रेस शुरू होने से पहले तंजानिया के एथलीट इस्माइल जुयाल के लिए एक मिनट का मौन रखा गया. इसके बाद केंद्रीय खेल मंी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पुरुष एलीट रेस सुबह 6:40 बजे रवाना हुई जबकि महिला एलीट रेस 6:50 मिनट पर शुरू हुई.
            
भारतीयों में पुरुष एलीट स्पर्धा में सेना के नितेंद्र रावत पहले, जी लक्ष्मण दूसरे और अविनाश साबले तीसरे स्थान पर रहे जबकि महिला एलीट स्पर्धा में एल सूर्या पहले, ओलंपियन सुधा सिंह दूसरे और पारूल चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं.        

    
             
लेगीज ने 59 मिनट 46 सेकेंड में 21.097 किलोमीटर की दूरी तय कर पहला स्थान हासिल किया. इथोपिया के ही अंदम्लाक बेलिहू 59.51 सेकेंड के साथ दूसरे और अमेरिका के लियोनार्द कोरिर 59.52 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे. भारत के नितेंद्र रावत एक घंटे तीन मिनट 53 सेकेंड के साथ 10वें स्थान पर रहे.
              
महिलाओं की 21.097 किलोमीटर स्पर्धा में 10000 मीटर की ओलंपिक चैंपियन और पिछली बार की विजेता अल्माज अयाना ने एक घंटे सात मिनट 11 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया. इथोपिया की ही एबाबेल येशाने एक घंटे सात मिनट 19 सेकेंड के समय के दूसरे जबकि नेतसानेत गुडेटा एक घंटे सात मिनट 24 सेकेंड का समय लेकर तीसरे स्थान पर रहीं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment