HWL फाइनल के लिए पुरुष टीम की घोषणा, सरदार टीम से बाहर, रूपिंदर, लाकड़ा की वापसी

Last Updated 17 Nov 2017 02:51:42 PM IST

अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह को अगले महीने होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के लिये शुक्रवार को घोषित 18 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया जबकि टीम में रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा की वापसी हुई है.


सरदार वर्ल्ड लीग टीम से बाहर (फाइल फोटो)

सरदार सिंह को उनके प्रदर्शन की बदौलत इसी वर्ष खेल रत्न से भी सम्मानित किया गया था और ऐसे में पूर्व कप्तान को टीम से बाहर किया जाना हैरानीभरा है. वह ढाका में हुये एशिया कप टीम का भी हिस्सा थे जो विजयी रही थी.
         
पिछले काफी समय से विवादों में घिरे टीम के सीनियर खिलाड़ी सरदार को टीम से बाहर किये जाने से साफ है कि नये कोच शुअर्ड मरीने का भरोसा नये और युवा खिलाड़यिों पर अधिक है. ओडिशा के भुवनेर में होने वाले हॉकी र्वल्ड लीग फाइनल्स के लिये भारत की 18 सदस्यीय टीम में रू¨पदर और लाकड़ा की वापसी से टीम के बैकलाइन को मजबूती मिलेगी.
          
रूपिंदर पांच महीने तक चोट से जूझने के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि लाकड़ा घुटने की चोट के कारण काफी समय से बाहर थे और रियो ओलंपिक तक में हिस्सा नहीं ले सके थे. लाकड़ा आस्ट्रेलिया में हुये चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा रहे थे.


        
हॉकी इंडिया(एचआई) चयनकर्ताओं ने टीम में मनप्रीत को बतौर कप्तान बरकरार रखा है जबकि चिंगलेनसाना सिंह उपकप्तानी संभालेंगे. अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं हैं ऐसे में गोलकी¨पग के लिये आकाश चिक्ते और सुरज कारकेरा पर जिम्मेदारी होगी.

टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर- आकाश चिक्ते, रूरज कारकेरा
डिफेंडर- हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिप्सान तिर्की, वरूण कुमार,रूपिंदरपाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा.
मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह(कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह(उपकप्तान),एस के उथप्पा, सुमित , कोठाजीत सिंह.
फार्वड- एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह,मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment