अंडर-17 विश्व कप के सफल आयोजन पर फीफा अध्यक्ष ने पीएम मोदी को लिखा बधाई पत्र

Last Updated 06 Nov 2017 04:37:41 PM IST

फीफा अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के सफल आयोजन पर फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटीनो ने भारत की सराहना की.


फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटीनो (फाइल फोटो)

इन्फैंटीनो ने कहा कि फीफा का प्रतिनिधिमंडल इस टूर्नामेंट से मिली अविस्मरणीय यादों के साथ ज्यूरिख लौटा है. भारत में इस दौरे के दौरान कई अच्छे मित्र भी बने.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे बधाई पत्र में इन्फैंटीनो ने कहा, "फीफा का प्रतिनिधिमंडल कई अविस्मरणीय यादों के साथ ज्यूरिख लौटा है और कोलकाता में आयोजित हुए फाइनल मैच तथा फीफा परिषद की बैठक के दौरान हमने कई अच्छे रिश्ते भी बनाए."

फीफा अध्यक्ष ने कहा, "मैं इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आपकी सरकार को बधाई देता हूं और साथ ही आपकी स्थानीय आयोजन समिति, सरकार और आयोजन स्थलों-गोवा, नवी मुंबई, नई दिल्ली, कोच्चि, गुवाहाटी, कोलकाता में इस टूर्नामेंट को सफल बनाने वाले सभी लोगों के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहता हूं."

इस बीच, इन्फैंटीनो ने टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में शामिल न होने और प्रधानमंत्री मोदी से न मिल पाने पर खेद भी जताया है. उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भारत में फुटबाल के विकास के मामले में विचारों के आदान-प्रदान के लिए मोदी से जरूर मिलेंगे.



इसके अलावा, इन्फैंटीनो ने फुटबाल की लोकप्रियता के लिए अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) द्वारा शुरू की गई पहल और प्रयासों के लिए आभार भी जताया. इस पहल में मिशन-11 और कोलकाता में 'एआईएफएफ नेशनल सेंटर ऑफ एक्सिलेंस' की स्थापना भी शामिल है.

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में इन्फैंटीनो ने फीफा और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल समुदाय द्वारा एआईएफएफ की ओर से शुरू की गई विकासात्मक परियोजनाओं की पूर्ति में हर प्रकार से सहायता देने का आश्वासन दिया है.
 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment