सरिता, सोनिया एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

Last Updated 05 Nov 2017 04:01:16 PM IST

एल सरिता देवी (64 किग्रा) और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदकधारी सोनिया लाठेर (57 किग्रा) ने आज सेमीफाइनल में पहुंचकर एशिया महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पदक पक्के किये.


सरिता, सोनिया (फाइल फोटो)

पूर्व विश्व चैम्पियन सरिता एशियाई प्रतियोगिता में अपना छठा पदक प्राप्त करेंगी, उन्होंने उज्बेकिस्तान की माफ्तुनाखोन मेलिवा को शिकस्त दी जबकि सोनिया ने क्वार्टरफाइनल में कजाखस्तान की जाजिम इस्शानोवा को पराजित किया.
        
सरिता ने इस साल के शुरू में पेशेवर सर्किट में हाथ आजमाने के बाद एमेच्योर में वापसी की है, उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के आक्र मण नहीं करने का पूरा फायदा उठाया और कुछ तेज र्तार पंच से बाउट में शुरू से बढ़त बना ली.
        
दूसरे दौर में मेलिवा ने बेहतर पंच लगाये और सरिता के सामने चुनौती पेश की लेकिन अंत में भारतीय मुक्केबाज ने कुछ शानदार मुक्कों से अगले दौर में प्रवेश किया.


       
सोनिया ने बंटे हुए फैसले में कजाखस्तान की इस्शनोवा को पराजित किया.
        
इससे पहले भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही क्योंकि नेशन्स कप की स्वर्ण पदकधारी नीरज (51 किग्रा) क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे की चोल मि पांग से सर्वसम्मति से लिये फैसले में हार गयीं.
        
कल ओलंपिक पदकधारी एम सी मेरीकाम (48 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा) और शिक्षा (54 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment