नडाल को हराकर फेडरर बने चैंपियन

Last Updated 16 Oct 2017 06:23:15 AM IST

दूसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को रविवार को 6-4, 6-3 से हराकर दूसरी बार शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया.


राफेल नडाल को हराकर खिताब जीतने पर ट्रॉफी को उठाए हुए रोजर फेडरर.

19 ग्रैंड स्लैम खिताबों के बादशाह फेडरर ने एक घंटे 11 मिनट में ही नडाल को धूल चटा दी. फेडरर ने इस जीत के साथ ही नडाल का पहली बार यह खिताब जीतने का सपना भी तोड़ दिया.

फेडरर ने इस जीत के साथ हार्ड कोर्ट पर अपनी 700वीं जीत दर्ज की. इस साल टॉप-10 खिलाड़ियों के खिलाफ अपना रिकार्ड 10-1 पहुंचा दिया. फेडरर का यह 94वां खिताब था और ओपन युग में वह दूसरे नंबर पर मौजूद इवान लेंडल की बराबरी पर आ गए हैं. उनसे आगे सिर्फ जिमी कोनर्स हैं जिनके 109 खिताब हैं. फेडरर ने इससे पहले 2014 में यहां खिताब जीता था.

फेडरर ने मैच में जबरदस्त सर्विस की और 10 एस लगाते हुए नडाल को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. फेडरर ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो नडाल को इस साल का समापन नंबर एक के रूप में करने से रोक सकते हैं.



शारापोवा ने जीता तियानजिन खिताब
विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने करीब ढाई वर्ष के अपने उतार-चढ़ाव से भरे सफर के बाद आखिरकार यहां तियानजिन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खिताबी कामयाबी हासिल कर ली. रविवार को खेले गए महिला एकल फाइनल में रूसी खिलाड़ी ने बेलारूस की एरीना सबालेंका को 7-5, 7-6 से पराजित कर खिताब पर अपना कब्जा किया. ढाई वर्ष बाद यह शारापोवा का पहला खिताब है. जो 15 महीने डोपिंग के लिए निलंबन झेलने के बाद वापसी कर रही हैं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment