यू-17 फीफा विश्व कप : फ्रांस, इंग्लैंड, होण्डुरास और इराक ने जीते मुकाबले

Last Updated 12 Oct 2017 11:21:25 AM IST

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप के छठे दिन बुधवार को ग्रुप-ई में फ्रांस और होण्डुरास ने जीत दर्ज की जबकि ग्रुप-एफ में इंग्लैंड और इराक ने अपने-अपने मुकाबले जीते.


यू-17 फीफा विश्व कप

ग्रुप-ई के मैच गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए. वहीं ग्रुप-एफ के मैच कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए.

ग्रुप-ई के मैच में इंग्लैंड ने मैक्सिको को 3-2 से मात देते हुए नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया. दूसरे हाफ में सात मिनट के अंतराल में डिएगो लियानेज द्वारा किए गए दो गोल मैक्सिको को हार से नहीं बचा सके.

इंग्लैंड के लिए रिहान ब्रूव्सटर ने 39वें मिनट में, फिलिप फोडेन ने 48वें मिनट में और जाडोन सांचो ने 55वें मिनट में गोल किए. मैक्सिको के लिए दोनों गोल डिएगो लाएनेज ने किए.

इंग्लैंड अब ग्रुप-एफ में दो मैचों में छह अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. वह अब अपने तीसरे और आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को इराक से भिड़ेगा.



ग्रुप-ई के पहले मैच में फ्रांस ने जापान को 2-1 से मात दी. फ्रांस के लिए अमिने गोइरी ने दो गोल किए. उन्होंने अपनी टीम के लिए 13वें और 71वें मिनट में गोल किया. 73वें मिनट में ताइसे मियाशिरो ने जापान के लिए इकलौता गोल किया. फ्रांस अपने ग्रुप में छह अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. उसने अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की कर ली है.

ग्रुप-ई के दूसरे मैच में होण्डुरास ने एकतरफा मुकाबले में न्यू कैलेडोनिया को 5-0 से मात दी. होण्डुरास ने कार्लोस मेइजिया ने 25वें और 42वें मिनट में गोल किए.

जोशुहा कानालेस ने 27वें मिनट में, पैट्रिक पालासियोस ने 51वें और 88वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाई.

वहीं इराक ने ग्रुप-एफ में चिली को एक भी गोल नहीं करने दिया और 3-0 से मात दी. इराक के लिए मोहम्मद दाऊद ने छठे और 68वें मिनट में गोल किया. 81वें मिनट में चिली के डिएगो वालेंसिया ने आत्मघाती गोल करते हुए इराक के खाते में तीसरा गोल डाला.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment