बैडमिंटन की नयी सुपरपावर बन रहा है भारत: सिंधू-सायना

Last Updated 31 Aug 2017 04:16:25 PM IST

विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने वाली पीवी सिंधू और कांस्य पदक जीतने वाली सायना नेहवाल ने केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल द्वारा दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में गुरूवार को एक स्वर में कहा कि भारत बैडमिंटन की नयी सुपर पावर बन रहा है.


सिंधू-सायना (फाइल फोटो)

खेल मंत्री गोयल ने अपने निवास पर भारतीय बैडमिंटन की इन दोनों दिग्गज महिला खिलाड़ियों के लिये सम्मान समारोह आयोजित किया था.

समारोह में राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, सायना के कोच विमल कुमार और शीर्ष पुरूष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत भी मौजूद थे. गोयल ने सभी खिलाड़ियों और कोचों को चमचमाती ट्राफी देकर सम्मानित किया.
       
सिंधू और सायना तथा उनके कोचों ने इस अवसर पर सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करते हुये कहा पीएम सर खुद खेलों में बहुत दिलचस्पी लेते हैं और खिलाड़ियों को हमेशा प्रोत्साहित करते रहते हैं. यह हम सभी के लिये बड़े गर्व की बात है. खिलाड़ियों को कोई टूर्नामेंट खेलने और अच्छा परिणाम देने के बाद जब ऐसा सम्मान मिलता है तो उसका मनोबल ऊंचा हो जाता है.


        
विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में रजत जीतने वाली सिंधू ने कहा बैडमिंटन इस समय नयी ऊंचाइयों पर पहुंच चुका है. खिलाड़ी लगातार अच्छे परिणाम दे रहे हैं. मेरा फाइनल मुकाबला बहुत मुश्किल था और यह बैडमिंटन इतिहास के सबसे लंबे मैचों में से एक था. मैंने अपनी ओर से भरपूर कोशिश की थी. 20-20 के स्कोर पर परिणाम किसी के पक्ष में भी जा सकता था. जापानी खिलाड़ी ने भी शानदार खेल दिखाया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment