विजार्डस ने वेवराइडर्स से खेला ड्रा, उम्मीदें कायम

Last Updated 20 Feb 2017 06:48:19 AM IST

उत्तर प्रदेश विजार्डस ने रविवार को दिल्ली वेवराइडर्स के साथ शिवाजी स्टेडियम में खेले गए हॉकी इंडिया लीग मुकाबले में 1-1 से ड्रा खेला. इस ड्रा से दोनों टीमों की सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम हैं.


विजार्डस ने वेवराइडर्स से ड्रा खेला.

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन गोल करने में दिल्ली वेवराइडर्स की टीम पहले सफल रही. दोनों टीमों ने 22वें मिनट में अपने-अपने गोल किए और ये गोल पेनल्टी कार्नर से आए.

इस मैच के बाद अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ वेवराइर्डस की टीम नौ मैचों से 23 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है वहीं विजार्डस की टीम आठ मैचों से 22 अंक जुटाकर चौथे स्थान पर है. दिल्ली को जहां अब सिर्फ एक मैच खेलना है वहीं उत्तर प्रदेश की टीम के पास दो मैच शेष है. उसमें से एक मैच से अपने घरेलू मैदान लखनऊ में खेलता है.

दिल्ली वेवराइडर्स ने 22वें मिनट में रूपिंदर पाल सिंह के पेनल्टीकार्नर पर किए गोल से 1-0 की बढ़त बना बनायी. दिल्ली की टीम अभी जश्न भी नहीं मना पायी थी कि विजार्डस के खिलाड़ियों ने तेज हमला करते हुए इसी मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर बराबरी का गोल दाग डाला. उत्तर प्रदेश के लिए यह गोल गोंजालो पिलेट ने किया. इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने की भरसक कोशिश की लेकिन कोई भी टीम सफलता हासिल नहीं कर पायी.

पहले क्वार्टर में जहां खेल तुस्त रहा वहीं दूसरे क्वार्टर में गोल जमाने के बाद दोनों टीमों ने खेल में तेज लाने की कोशिश की. दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने हमले तेज कर दिए लेकिन गोल करने में किसी भी टीम को सफलता हाथ नहीं लगी.

पिछले मैच में जेपी पंजाब वारियर्स को 6-1 के से हराने वाली दिल्ली की टीम से काफी उम्मीदें थीं. वह यहां जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना लेती लेकिन यूपी ने उसकी उम्मीदों को पूरा नहीं होने दिया.

उत्तर प्रदेश के कप्तान वीआर रघुनाथ ने कहा कि सभी टीमें अभी कंपटीशन में हैं. हमारे पास मौके हैं हमें दो मैच खेलने हैं. आज हमारे पास मौका था लेकिन हम इसे भुना नहीं सके. कल का मैच काफी महत्वपूर्ण है. वहीं दिल्ली के कप्तान रूपिंदर पाल से जब यह पूछा गया कि पेनल्टी कार्नर पर गोल नहीं हो पा रहे हैं, तो रूपिंदर ने कहा कि हॉकी में डिफेंस काफी बढ़ गया है. अब एंगल भी उतने नहीं रह गए हैं. मेरा काम पेनल्टी पर गोल करना है मैं उसी पर ध्यान देता हूं.

डीएन धूलिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment