वॉरियर्स पर लांसर्स की धमाकेदार जीत

Last Updated 19 Feb 2017 06:47:22 AM IST

एडम डिक्सन, ललित उपाध्याय तथा धर्मवीर सिंह के एक-एक मैदानी गोलों की बदौलत कलिंगा लांसर्स ने शनिवार को जेपी पंजाब वॉरियर्स को 7-0 के एकतरफा अंदाज से पराजित किया.


कलिंगा लांसर्स की शानदार जीत (फाइल फोटो)

लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रखी हैं. पंजाब की यह अपने घरेलू मैदान में लगातार दूसरी बड़ी हार है. पंजाब को एक दिन पहले दिल्ली वेवराइडर्स ने 6-1 से शिकस्त दी थी.

कलिंगा ने मुकाबले की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और नौवें मिनट में ही डिक्सन के मैदानी गोल से 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे क्वार्टर में 24 वें मोरित्ज फ्यूरिस्ते ने पेनल्टीकार्नर पर गोल कर इस बढ़त को 3-0 कर दिया.

पहले हाफ की समाप्ति पर कलिंगा तीन गोलों की बढ़त पर था. कलिंगा के ललित ने 34 वें मिनट में और धर्मवीर सिंह ने 39 वें मिनट में मैदानी गोल जड़ते हुये स्कोर को तेजी से बढ़ाते हुये 7-0 कर दिया. पंजाब की टीम पूरे मुकाबले में कहीं भी कलिंगा के तेज खेल के आगे टिक नहीं पायी और उसे अंतत: 7-0 से हार का सामना करना पड़ा.

कलिंगा का यह आखिरी लीग मैच था और उसके 10 मैचों से कुल 28 अंक हो गये हैं. दूसरी तरफ अंतिम स्थान पर मौजूद पंजाब के नौ मैचों से 17 अंक हैं.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment