ऑस्ट्रेलियाई ओपन : नडाल और सेरेना अंतिम 16 में

Last Updated 21 Jan 2017 09:25:06 PM IST

राफेल नडाल ने शनिवार को जर्मनी के युवा एलेक्सजैंडर ज्वेरेव को पांच सेट तक चले मुकाबले में शिकस्त दी जबकि सेरेना विलियम्स ने आसानी से ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम 16 में जगह सुनिश्चित की.


राफेल नडाल ने एलेक्सजैंडर ज्वेरेव को हराया.

नडाल ने \'टेनिस का भविष्य\' माने जा रहे 19 वर्षीय ज्वेरेव पर चार घंटे तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-7, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की.

इसका मतलब है कि 30 वर्षीय नडाल अब अनुभवी साथी रोजर फेडरर के साथ अंतिम 16 में पहुंच गये हैं. नडाल चौथे दौर के मुकाबले में फ्रांस के गेल मोंफिल्स से भिड़ेंगे. उन्होंने मैच के बाद कहा, \'\'हर कोई जानता है कि एलेक्जैंडर कितना अच्छा है. वह हमारे खेल का भविष्य और वर्तमान है.\'\'

वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलिय\"\"म्स को इस तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, जिन्होंने अमेरिकी साथी निकोल गिब्स को 6-1, 6-3 से शिकस्त देकर अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाना जारी रखा.

वर्ष 2016 के अंत में चोट से ब्रेक लेने के बाद वापसी करने वाली सेरेना शानदार फार्म में हैं और वह स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के रिकार्ड पर नजर गड़ाये हैं.
   
सेरेना की भिड़ंत अब बारबोरा स्ट्राइकोवा से होगी जिन्होंने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को शिकस्त दी.

सेरेना ने नंबर एक स्थान की ओर इशारा करते हुए कहा, \'\'निश्चित रूप से मैं यहां एक कारण से हूं. लेकिन दिन के अंत में यह सब मेरे लिये बोनस है और मैं स्ट्राइकोवा से भिड़ने के लिये तैयार हूं. \'\'

वहीं गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को हराकर टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर करने वाले 117वीं रैंकिंग के डेनिस इस्तोमिन ने पाब्लो कारेनो बुस्ता पर 6-4, 4-6, 6-4, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज कर पहली बार अंतिम 16 में जगह बनायी. डेविड गोफिन ने क्रोएशिया के इवो कालरेविच का अभियान थाम दिया और अब वह आस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थिएम से भिड़ेंगे.



रोबर्टो बॉतिस्ता एगुट ने स्पेन के साथी डेविड फेरर को 7-5, 6-7, 7-6, 6-4 से मात दी और अब वह तीसरे वरीय मिलोस राओनिच से भिड़ेंगे जिन्होंने जाइल्स सिमोन पर 6-2, 7-6, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की.

महिलाओं के ड्रा में ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए दुनिया की पूर्व नंबर एक कैरोलिन वोज्नियाकी पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की.

कोंटा अंतिम 16 में रूस की 30वीं वरीय कैटरीना माराकोवा से भिड़ेंगी, जिसे उन्होंने पिछले साल इसी चरण में शिकस्त दी थी. माराकोवा ने छठी वरीय डोमिनिका सिबुलकोवा को तीन सेट तक चले मुकाबले में पराजित किया.

मिरजाना लुसिच बारोनी ने 1998 के बाद से अभी तक एक भी आस्ट्रेलियाई ओपन मैच नहीं जीता था, लेकिन इस साल उन्होंने यूनान की मारिया साकारी को 3-6, 6-2, 6-3 से हरा दिया. अब वह अमेरिकी क्वालीफायर जेनिफर ब्रैडी से भिड़ेंगी जिन्होंने 14वीं वरीय एलीना वेसनिना को मात दी.

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment