पीबीएल : हैदराबाद को हरा मुंबई फाइनल में, भिड़ेगी चेन्नई स्मैशर्स से

Last Updated 14 Jan 2017 11:01:36 AM IST

मुंबई रॉकेट्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में हैदरबाद हंटर्स को 3- (-1) से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली है.


हैदराबाद को हरा मुंबई फाइनल में

शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच में मुंबई ने फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ दो ही मैच खेले और अपनी जगह फाइनल में पक्की कर ली. शुरू के दोनों मैच ट्रम्प मैच थे जिन्हें जीत कर हैदराबाद ने अजेय बढ़त ले ली थी और इसलिए बाकी के तीन मुकाबले रद्द कर दिए गए.

रियो ओलिम्पक में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन भी हैदराबाद को जीत नहीं दिला सकीं. पहला मैच महिला एकल में मारिन और मुंबई की सुंग जी ह्यून के बीच में था जिसमें मारिन को हार झेलनी पड़ी. ह्यून ने मारिन को कड़े मुकाबले में 6-11, 11-6, 11-5 से मात दी.

यह हैदराबाद की टीम का ट्रम्प मैच था. पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है.

मारिन के हारने के बाद हैदराबाद के हिस्से एक नकारात्मक अंक आ गया था.



मारिन पीबीएल में इससे पहले भी ह्यून से एक मैच हार चुकी थीं. मारिन ने पहला गेम तो आसानी से अपने नाम किया, लेकिन ह्यून ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत मैच तीसरे गेम में ले गई जहां मारिन को हार मिली.

दूसरा मैच भी ट्रम्प मैच था. एच.एस. प्रनॉय मुंबई की टीम से ट्रम्प मैच खेलेने उतरे थे. प्रनॉय का समाना समीर वर्मा से था. प्रनॉय ने समीर को 11-8, 15-13 से मात देते हुए अपनी टीम के हिस्से में दो अंक डाले.

स्कोर मुंबई के पक्ष में 3- (-1) था जहां से हैदराबाद का जीत पाना ना मुमकिन था इसलिए बाकी के तीन मैच रद्द कर दिए गए और मुंबई को विजेता घोषित कर दिया गया.

मुंबई का समाना फाइनल में शनिवार को चेन्नई स्मैशर्स से होगा. चेन्नई ने पहले सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स को मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई है.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment