ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी ने कहा- ईश्वर और मनदीप मेरे कोच हैं

Last Updated 29 Sep 2016 02:55:25 PM IST

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक के कोच को लेकर चल रहे विवाद के बीच हरियाणा की इस पहलवान ने गुरूवार को स्पष्ट कर दिया कि ईश्वर दहिया और मनदीप उनके कोच हैं.


फाइल फोटो

हरियाणा की साक्षी ने एक कार्यक्रम में डैटसन रेडी गो स्पोर्ट कार की ब्रांड एम्बेसेडर बनने के बाद कहा ईश्वर और मनदीप ही मेरे कोच हैं. ईर ने 2004 से लेकर 2009 तक मुझे कोचिंग दी थी और 2010 से अब तक मनदीप मेरे कोच हैं.
          
रोहतक की साक्षी के इस बयान के बाद उनके कोच को लेकर चल रहे विवाद का पटाक्षेप हो जाना चाहिये. दरअसल साक्षी के ओलंपिक में पदक जीतने के बाद चार कोचों ने साक्षी का कोच होने का दावा किया है.

साक्षी के पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि उनके कोच को 10 लाख रूपये का नगद पुरस्कार और पदोन्नति दी जाएगी. लेकिन चार कोचों के सामने आने के बाद राज्य सरकार ने इस फैसले को फिलहाल रोक दिया है और कहा है कि साक्षी मलिक जिस कोच के लिये अपनी सहमति देंगी उसे ही उनका कोच माना जाएगा.

ईश्वर दहिया ने ही हाल में कहा था कि उन्होंने साक्षी को बचपन से कुश्ती के दांव पेच सिखाए थे. साक्षी ने ईश्वर से सर छोटू राम स्टेडियम में कुश्ती सीखी थी. रोहतक में कार्यवाहक खेल अधिकारी रहे राजवीर सिंह भी साक्षी का कोच होने का दावा कर रहे हैं.

मनदीप भी साक्षी के कोच रहे हैं और जब साक्षी ने ओलंपिक में पदक जीता था तो उस समय कुलदीप मलिक भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में थे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment