बिंद्रा की अगुवाई में समिति करेगी निशानेबाजी की समीक्षा

Last Updated 26 Aug 2016 06:46:48 AM IST

देश के शीर्ष निशानेबाज अभिनव बिन्द्रा को रियो ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में भारत को मिली असफलता की पड़ताल करने के लिए गठित की गई पांच सदस्यीय समीक्षा समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.


निशानेबाज अभिनव बिन्द्रा (फाइल फोटो)

रियो में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल करने वाले बिन्द्रा ने अध्यक्ष पद की भूमिका स्वीकार कर ली है. बिंद्रा ने रियो में जाने से पहले ही अपने निशानेबाजी कॅरियर को अलविदा कहने की घोषणा कर दी थी.

बिंद्रा ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) से अपील करते हुए कहा कि वह अपने टीम के किसी भी साथी से सवाल नहीं करेंगे. हालांकि समिति के मूल्यांकन के प्रति जवाबदेह जरूर रहेंगे.

एनआरएआई ने कहा, समिति का गठन रियो खेलों में प्रदर्शन की समीक्षा करने तथा भविष्य के ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए ठोस कदम उठाने की सिफारिशों के लिए किया गया है. समिति अपने अध्यक्ष के साथ मिलकर सभी पहलुओं की पड़ताल के बाद निष्कर्ष निकालेगी.

समिति को चार सप्ताह में इस विषय में रिपोर्ट तैयार कर अध्यक्ष रणइंदर सिंह को सौंपना है. समिति में बिंद्रा के अलावा पूर्व टेनिस खिलाड़ी मनीष मल्होत्रा, एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया तथा दो अन्य पत्रकार शामिल रहेंगे.    

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment