यूरो 2016 : पेनल्‍टी शूटआउट में पोलैंड को हरा पुर्तगाल बनी पहली सेमी फाइनल में पहुंचने वाली टीम

Last Updated 01 Jul 2016 10:56:31 AM IST

यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल ने रोमांचक मुकाबले में पोलैंड को 5-3 से हरा दिया.


फाइल फोटो

यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल ने पेनल्‍टी शूटआउट में पोलैंड को 5-3 से हरा कर यूरो 2016 के सेमी फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी.

पोलैंड और पुर्तगाल के बीच क्वार्टरफाइनल मैच निर्धारित 90 मिनट और फिर अतिरिक्त समय में भी 1-1 से बराबर रहा जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया और इसमें पुर्तगाल ने बाजी मार ली.

शूट आउट में पोलैंड के जाकुब ब्लास्चेकोवस्की चौथे पेनल्टी शॉट को गोल में नहीं बदल सके. उनके शॉट को पुर्तगाल के गोलकीपर रुई पट्रिसियो ने रोक लिया.
 
इससे पहले मैच शुरू होने के महज 1.40 मिनट में ही पोलैंड के स्टार खिलाड़ी रोबर्ट लेवानदोवस्की ने पहला गोल दाग कर पुतर्गाल पर बढ़त बना ली. खेल के 38वें मिनट में पुर्तगाल के रेनाटो सैनचेस ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल दाग कर स्कोर को बराबरी पर ला दिया. सैनचेस के लिये पुर्तगाल की ओर से पहला गोल है. 

अपना 81वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लेवानदोवस्की ने यूरो कप की इतिहास में दूसरा सबसे तेज गोल किया। पूरे मैच में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने रंग में नहीं दिखे और कई मौको पर वह गोल करने से चुक गये. हालांकि पेनल्टी शूटआउट में टीम के लिए पहला शॉट उन्होंने ही लिया और गोल करने में कोइ गलती नहीं की. 

सेमीफाइनल में पुर्तगाल का सामना बेल्जियम और वेल्स के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment