दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच लगातार 30वीं जीत के साथ दूसरे दौर में

Last Updated 30 Jun 2016 10:32:48 AM IST

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में लगातार 30वीं जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया.


जोकोविच (फाइल फोटो)

लगातार तीसरे विंबलडन खिताब की कवायद में लगे जोकोविच ने बारिश के कारण सेंटर कोर्ट में छत के नीचे खेलते हुए फ्रांस के एड्रियन मैनरिनो को दो घंटे चार मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3, 7-6 से हराया. उनका अगला मुकाबला सैम क्वेरी और टामस बेलुची के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

ग्रैंडस्लैम में लगातार सबसे अधिक मैच जीतने का रिकार्ड डान बज के नाम पर है. उन्होंने 1938 में लगातार 37 मैच जीते थे.

इससे पहले पुरूष वर्ग के पहले दौर में चेक गणराज्य के दसवीं वरीयता प्राप्त टामस बर्डिच को क्रोएशिया के इवान डोडिग को हराने के लिये संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने यह मैच 7-6, 5-7, 6-1, 7-6 से जीता.

महिला वर्ग में पोलैंड की तीसरी वरीयता प्राप्त एग्निस्का रादवांस्का ने उक्रेन की कैटरीना कोजलोवा को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित करके अपने अभियान की शुरूआत की.

जर्मनी की 32वीं वरीय आंद्रिया पेटकोविच भी दूसरे दौर में पहुंच गयी है. उन्होंने जापान की नाओ हिबिनो को 3-6, 7-5, 6-2 से हराया. रूस की इवगेनिया रोडिना ने भी उक्रेन की लेसिया सुरेंको को 6-3, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment