क्रिस्टियानो रोनाल्डो से लैस पुर्तगाल को पोलैंड की चुनौती

Last Updated 30 Jun 2016 06:43:10 AM IST

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल टीम बृहस्पतिवार को मार्सिले (फ्रांस) में यूरो कप सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मजबूत डिफेंस वाली पोलैंड की चुनौती का सामना करेगी.


स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फाइल फोटो)

मौजूदा यूरो कप टूर्नामेंट में पोलैंड की टीम अपने मजबूत डिफेंस को लेकर चर्चा में रही है तो पुर्तगाल के पास आक्रामक और अच्छी फार्म में खेल रहे रोनाल्डो जैसा स्टार खिलाड़ी है. पोलैंड के सेंटर बैक में माइकल पाजडान और कामिल ग्लिक की जोड़ी के लिये क्वार्टरफाइनल में रियाल मैड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो को रोकना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा. 

पुरुषों पर आधारित अमेरिका की एक लाइफस्टाइल पत्रिका ने 29 वर्षीय रोनाल्डो को ‘परफेकट एथलीट’ करार दिया है. पत्रिका ने कहा कि रोनाल्डो की मैदान में गति 32 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी अधिक की है. वह एक पैर पर हवा में करीब एक मीटर तक उछलते हैं. मैदान पर उनकी औसत गति 16 किलोमीटर प्रति मैच की रहती है.

वह अन्य किसी भी खिलाड़ी की अपेक्षा अंतिम 20 मिनट में अधिक विनर्स लगाते हैं. वर्ष 2004 से अब तक के चार यूरो कप मे गोल दागने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल के अंतिम ग्रुप मुकाबले में उन्होंने चार में से दो गोल दागे थे.

उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक टीम की तरफ से हुए अन्य तीन गोल में भी सहायता की थी जिसमें सबसे महत्वपूर्ण क्रोएशिया के खिलाफ अंतिम 16 के मुकाबले में अतिरिक्त सत्र ग्रुप चरण में पुर्तगाल के तीनों मुकाबले बराबरी पर छूटे थे जिसमें आइसलैंड (1-1), आस्ट्रिया (0-0) और हंगरी (3-3) के खिलाफ मुकाबला शामिल रहा.

अंतिम-16 के मुकाबले में टीम ने क्रोएशिया को 1-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.  दूसरी तरफ उलटफेर करने की क्षमता रखने वाली पोलैंड की टीम ने अभी तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. टीम ने पूरे वर्ष में मात्र तीन गोल और यूरो कप में मात्र एक गोल ही खाया है.

टूर्नामेंट में पोलैंड ने उत्तरी आयरलैंड (1-0) और यूक्रेन (1-0) को हराया जबकि जर्मनी के खिलाफ मुकाबला गोलरहित बराबरी पर छूटा था. यूरो कप में अभी तक केवल जर्मनी की टीम ही ऐसी है जिसने एक भी गोल नहीं खाया है. अंतिम 16 में स्विटजरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भी पोलैंड टीम के पसीने छूटे थे और निर्धारित समय में मुकाबला 1-1 से बराबरी पर छूटा था.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment