मेस्सी के शानदार प्रदर्शन से अमेरिका को 4-0 से हराकर अर्जेंटीना कोपा अमेरिका फाइनल में

Last Updated 22 Jun 2016 12:40:48 PM IST

स्टार खिलाड़ी लियोन मेस्सी के शानदार खेल की बदौलत अर्जेंटीना ने अमेरिका को हराकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई.


फाइळ फोटो

बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी गोंजालो हिग्वेन के शानदार दो गोल और लियोनल मैसी तथा एजीक्वील लावेजी के एक-एक गोलों की मदद से गत उपविजेता अर्जेंटीना ने अमेरिका को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस हार के साथ ही मेजबान अमेरिका की टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गयी.
       
इस मैच में अपने टीम की अगुवाई कर रहे स्टार खिलाड़ी मैसी मैच के 32वें मिनट में गोलकर के अपने देश की ओर से सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये। मैसी ने अमेरिका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अपना 55वां अंतरराष्ट्रीय गोल करके यह उपलब्धि हासिल की.

इस गोल के साथ ही पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के खिताब से नवाजे जा चुके मैसी ने गेब्रियन बतिस्तुता के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. बतिस्तुता के 78 मैच में 54 गोल हैं. टूर्नामेंट में अब मैसी के पांच गोल हो गये हैं.
      
मैच की शुरुआत से ही अर्जेंटीना टीम मेजबान अमेरिका पर हावी रही. पहले हाफ के तीसरे मिनट में ही अर्जेंटीना के फॉर्वड एजीक्वील लावेजी ने हेडर से पहला गोल दागकर टीम का खाता खोल दिया. अमेरिका अभी संभल ही पाता कि मैच के 32वें मिनट में मैसी ने दूसरा गोलकर पहले हाफ तक अर्जेंटीना को मैच में 2-0 से आगे रखा.
      

कांटे की टक्कर वाले इस मैच में अमेरिका के समर्थक यह उम्मीद कर रहे थे कि उनकी टीम दूसरे हाफ में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 


अमेरिका को हालांकि कुछ मौके मिले, लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील करने में असफल साबित हुए. दूसरे हाफ के 50वें मिनट में गोंजालो हिग्वेन ने एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 पर पहुंचा दिया.
       
इसके ठीक 36 मिनट बाद यानि के मैच के 86वें मिनट में हिग्वेन ने मैच का अपना दूसरा तथा टीम का चौथा गोलकर स्कोर 4-0 कर दिया और

अमेरिका को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. फाइनल में अब अज्रेंटीना का मुकाबला चिली और कोलंबिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment