निलंबित शारापोवा रूस की रियो टीम में शामिल

Last Updated 26 May 2016 06:34:13 PM IST

दुनिया की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी और फिलहाल डोप के आरोप में अस्थायी निलंबन झेल रही मारिया शारापोवा को रूसी टेनिस संघ (आरटीएएफ) ने अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक खेलों के लिये टीम में शामिल किया है.


मारिया शारापोवा

रूसी संघ ने महिला एकल के लिये रियो की टीम में जिन चार खिलाड़यिों को शामिल किया है उनमें शारापोवा का नाम शामिल है जो काफी चौंकाने वाला फैसला है, उनके अलावा स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा, अनास्तासिया पैवेलिचेनकोवा और डारिया कसात्किना को जगह दी गई है. 

नियमों के अनुसार कोई भी देश ओलंपिक खेलों के लिये उन खिलाड़यिों को शामिल कर सकता है जिनके अंतरराष्ट्रीय रेटिंग में सर्वाधिक अंक होते हैं, हालांकि शारापोवा के खेलने पर अनिश्चितता बरकरार है, शारापोवा को 12 मार्च के बाद से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है, उन्हें अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने मेलडोनियम नामक ड्रग के सेवन का दोषी पाया था. 
 
शारापोवा निलंबन के कारण दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेल रही हैं, रूसी टेनिस संघ के प्रमुख शामिल टार्पीसचेव ने कहा था कि रियो में शारापोवा को शामिल करने का निर्णय फ्रेंच ओपन के दौरान लिया जाएगा.
 
रूस ब्राजील के रियो में शारापोवा के खेलने की अनुमति दिये जाने के लिये छह जून से पहले आवेदन दे सकता है, यदि शारापोवा को खेलने की अनुमति नहीं मिलती है तो किसी अन्य खिलाड़ी को रूसी टीम में शामिल किया जाएगा, संभवत: उनकी जगह येकाटेरिना माकसिमोवा को जगह मिल सकती है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment