चोट के चलते मैड्रिड ओपन से हटे रोजर फेडरर

Last Updated 03 May 2016 01:08:50 PM IST

17 बार के ग्रैंडस्लेम विजेता और पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर पीठ की चोट के चलते मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गये हैं.


चोट के चलते मैड्रिड ओपन से हटे फेडरर (फाइल फोटो)

विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी फेडरर ने हालांकि उम्मीद व्यक्त की है कि वह अगले सप्ताह होने वाले रोम मास्टर्स से पहले पूरी तरह फिट हो जायेंगे.

फेडरर ने कहा, मैं पीठ में दर्द महसूस कर रहा था और इसे लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था. मैं जानता था कि मैं बुधवार तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाऊंगा इसलिये मैंने आराम करने का फैसला लिया है. मैं फ्रेंच ओपन से पहले होने वाले रोम मास्टर्स के लिये तैयारियां करना चाहता हूं और इसीलिये मैंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया.

34 वर्षीय फेडरर घुटने की चोट के बाद लगभग तीन महीने बाद मैड्रिड ओपन में खेल रहे थे लेकिन अब उन्होंने इसमें नहीं खेलने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा, यह बेहद निराशाजनक है. यह वर्ष मेरे लिये बेहद कठिन रहा. मुझे मैड्रिड ओपन में खेलने की पूरी उम्मीद थी और मैं लगभग तीन महीने बाद कोर्ट में पुन: उतरने को लेकर उत्साहित था लेकिन मेरी पीठ में अब भी दर्द है जिसके चलते मैंने अपना नाम वापस ले लिया. मुझे उम्मीद है कि रोम मास्टर्स से पहले मैं पूरी तरह फिट हो जाऊंगा.

उल्लेखनीय है कि फेडरर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिये स्पेन पहुंचे थे लेकिन चोट के चलते वह अभ्यास के लिये कोर्ट में नहीं उतरे और बाद में उन्होंने टूर्नामेंट से हटने की घोषणा कर दी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment