तीरंदाजी विश्व कप में भारत को एक रजत, दो कांस्य पदक

Last Updated 01 May 2016 03:52:15 PM IST

भारतीय महिला टीम को फाइनल में रजत पदक जबकि पुरूष टीम और मिश्रित जोड़ी ने शंघाई में तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में कांस्य पदक जीते.




फाइल फोटो

भारतीय महिला टीम को फाइनल में चीनी ताइपे के खिलाफ शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि पुरूष टीम और मिश्रित जोड़ी ने शंघाई में यहां तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में अपने अपने कांस्य पदक प्ले आफ मुकाबले जीत लिए.
    
दीपिका कुमारी, बोमबाल्या देवी लैशराम और लक्ष्मीरानी मांझी की तिकड़ी ने फाइनल में लचर प्रदर्शन किया जिससे उसे रिकर्व टीम फाइनल में अपने से कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की टीम के खिलाफ 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी. चीनी ताइपे की टीम में या टिन टेन, चियेन यिंग ली और शीह चिया शामिल थे.
    
बाद में अतनु दास, जयंत तालुकदार और मंगल सिंह चंपिया की तीसरी वरीय भारतीय पुरूष रिकर्व टीम ने ब्रिटेन की नौवीं वरीय टीम को 6-0 से हराकर भारतीय खेमे को जश्न मनाने का मौका दिया.

दीपिका और अतनु की मिश्रित जोड़ी ने इसके बाद कांस्य पदक के करीबी मुकाबले में कोरिया की अनुभवी जोड़ी को 5-4 से हराकर भारत को एक और पदक दिलाया.
    
भारत की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 2-4 से पिछड़ने के बाद आरेम जो और सियोंग चियोल पार्क के खिलाफ वापसी करते हुए स्कोर 4-4 किया जिससे मैच शूट आफ में खिंचा. शूट आफ में भी स्कोर 18-18 से बराबर रहा लेकिन भारतीय टीम का दूसरा नौ बुल्स आई के अधिक करीब था इसलिए उसे विजेता घोषित किया गया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment