भारतीय जुडोकाओं की नजरें 10 स्वर्ण पदक पर

Last Updated 13 Feb 2016 03:12:30 PM IST

भारत 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में रविवार से शुरू हो रही जूडो स्पर्धा में दांव पर लगे 12 में से कम से कम 10 स्वर्ण पदक जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा.


फाइल फोटो

लैशराम सुशीला देवी और थोडम कल्पना देवी जैसी अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी में भारत 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में रविवार से शुरू हो रही जूडो स्पर्धा में दांव पर लगे 12 में से कम से कम 10 स्वर्ण पदक जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा.
    
ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सुशीला देवी और कांस्य पदक विजेता कल्पना देवी क्रमश: 48 किग्रा और 52 किग्रास्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद के साथ उतरेंगी.
    
इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में भारत की 12 सदस्यीय टीम कजाखस्तान के व्लादिमीर किचातोव के मार्गदर्शन में खेलेगी जिन्हें पिछले साल अगस्त में कोच बनाया गया.
    
महिला कोच वीरेंद्र यादव को खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

महिला टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है. टीम की अन्य खिलाड़ी एंगोम अनिता चानू (57 किग्रा), हुईद्रोम सुनीबाला देवी (63 किग्रा), पूजा (70 किग्रा) और अरूणा (78 किग्रा) हैं।
    
पुरूष वर्ग में भारतीय चुनौती की अगुआई पंजाब पुलिस के अवतार सिंह करेंगे। ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की टीम का हिस्सा अवतार 90 किग्रावर्ग में चुनौती पेश करेंगे. टीम के अन्य खिलाड़ी भूपिंदर सिंह (60 किग्रा), जसलीन सिंह सैनी (66 किग्रा), मनजीत नंदल (73 किग्रा), करणजीत सिंह मान (81 किग्रा) और शुभम कुमार (10 किग्रा) हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment