SAG: भारतीय पहलवानों ने 14 गोल्ड जीतकर अभियान खत्म किया

Last Updated 08 Feb 2016 05:11:18 PM IST

भारतीय पहलवानों ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धा में दांव पर लगे कुल 16 में से 14 स्वर्ण पदक जीतकर इस स्पर्धा में अभियान शानदार तरीके से समाप्त किया.


SAG: भारतीय पहलवानों ने 14 गोल्ड जीते (फाइल फोटो)

भारत की यह दोयम दर्जे की टीम थी, लेकिन घरेलू पहलवान अपने दक्षिण एशियाई पड़ोसी देशों के सामने काफी मजबूत साबित हुए, उन्होंने आज दांव पर लगे छह में से पांच स्वर्ण और एक रजत पदक अपनी झोली में डाले. आर जी बरूआ खेल परिसर में आज स्पर्धा समाप्त हुई.

भारतीय पहलवानों ने इस तरह अपने अभियान का अंत 14 स्वर्ण और दो रजत पदक से किया. भारत ने आठ महिला वगरें के सभी स्वर्ण अपनी झोली में डाले जबकि पुरूष पहलवानों ने छह स्वर्ण और दो रजत जीते.

पाकिस्तान ने दो स्वर्ण पदक जुटाये. शिल्पी शियोरान ने भारत के लिये स्वर्ण पदक की शुरूआत की, उन्होंने महिला 63 किग्राफाइनल बाउट में बांग्लादेश की फरजाना शरमीन को हराया. रजनी ने 69 किग्रावर्ग में बांग्लादेश की शिरिन सुल्ताना को और निक्की ने 75 किग्रामें श्रीलंका की डब्ल्यू वीरासिंह को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीते.

पुरूषों में मौसम खत्री और प्रदीप ने क्रमश: 97 किग्राऔर 74 किग्रामें स्वर्ण जीते जबकि मंदीप 125 किग्राफाइनल बाउट में पाकिस्तान के जमान अनवर से हार गये जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

पिछले 2010 खेलों में भारत ने पुरूष कुश्ती में तीन स्वर्ण और एक रजत जीता था जबकि पाकिस्तान ने दो स्वर्ण और एक रजत अपने नाम किये थे.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment